YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सिरीज में नहीं दिखेंगे कई बड़े इंग्लिश सितारे, प्रभावित हुआ मानसिक स्वास्थ्य 

 न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सिरीज में नहीं दिखेंगे कई बड़े इंग्लिश सितारे, प्रभावित हुआ मानसिक स्वास्थ्य 


नई दिल्ली । न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम में कुछ बड़े सितारे नहीं दिखेंगे। कोविड के चलते लगे लॉकडाउन ने खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य पर बहुत विपरीत असर डाला है। इस वजह से इंग्लैंड ने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को ब्रेक देने का फैसला लिया गया है। 
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जोस बटलर, क्रिस वोक्स और सैम कुरेन, जॉनी बेयरस्टो और मोइन अली जैसे खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 जून से शुरू होने वाली सीरीज के पहले मैच में नहीं होंगे। इनमें से कुछ खिलाड़ी आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद लंदन पहुंचे हैं और हीथ्रो हवाई अड्डे के नजदीक होटलों में क्वारंटीन हैं। इनमें से अधिकांश खिलाड़ियों न केवल कम अभ्यास किया है, बल्कि क्वारंटीन पीरियड से भी एक ब्रेक चाहते हैं। 
टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स कथित तौर पर अपने होटल के कमरे में सिर्फ 15 मिनट की कसरत और अपना वर्कलोड कम कर रहे हैं। इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टीम अगले हफ्ते चुनी जाएगी जिसमें कुछ नए चेहरे दिख सकते हैं। ईसीबी ने 'बायो बबल' शब्द पर भी प्रतिबंध लगा दिया है और इसे 'टीम इन्वायरमेंट' से बदल दिया है। यह कदम खिलाड़ियों की मानसिक भलाई को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। कुछ खिलाड़ी इस शब्द को जबरन अलगाव और प्रोटोकॉल के साथ जोड़ते हैं। 
इस बीच ईसीबी ने खिलाड़ियों को चेतावनी दी है कि देश में स्थिति में सुधार होने पर भी उन्हें खुद को और अधिक संगरोध जीवन के लिए तैयार करना चाहिए। इस साल के अंत में वे ऑस्ट्रेलिया जाएंगे, जहां पहले से ही विदेशियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। पिछले साल इंग्लैंड-वेस्टइंडीज सीरीज से कोरोना काल में क्रिकेट की वापसी हुई थी। इसके बाद से खिलाड़ियों को अलग-थलग रखा गया था। यहां तक कि हर खिलाड़ी को अलग-अलग टेबल पर भोजन करने के लिए कहा गया था।
आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट स्वदेश लौट आए। इसका मतलब है कि वह दो मैचों की टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। इस बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को इससे कोई दिक्कत नहीं है। बोल्ट केवल डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए ही उपलब्ध रह सकते हैं। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने इस मसले पर कहा था हर किसी के अपने कारण हैं। 
भारत में दो-तीन दिन के अंदर काफी कुछ बदला है। खिलाड़ियों के सामने विकल्प थे और उसे (बोल्ट) अपने और अपने मानसिक स्वास्थ्य की चिंता थी। यह अच्छी बात है कि उसके कुछ समय अपने घर में बिताया। हम उसके विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल तक तैयार रहने पर काम कर रहे हैं। 
 

Related Posts