YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का मजा खराब कर सकती है बारिश 

 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का मजा खराब कर सकती है बारिश 

साउथैम्प्टन ।  भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज से शुरु हो रहे पहले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल पर बारिश का खतरा भी मंडरा रहा है। अगर इस मैच में बारिश हुई तो इस महामुकाबले का इंतजार कर रहे खिलाड़ियों के साथ ही प्रशंसकों का भी मजा किरकिरा हो जाएगा। इस मैच से पहले मौसम विभाग ने बारिश की आशंका जाहिर की है जिसके कारण प्रशंसक दुआ कर रहे हैं कि बारिश न आये। वहीं मौसम के पूर्वानुमान से पता चलता है कि गरज के साथ बौछारें, सुबह की बौछारें, खेल के सभी दिनों में बौछारें पड़ रही हैं, जिससे मैदान को सूखा रखना कठिन हो जाएगा।
मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, 19 जून, 20 जून और 22 जून को अन्य दो दिनों की तुलना में अधिक बारिश होने की संभावना है हालांकि 18 जून और 21 जून को भी पूरे दिन मौसम सुहाना नहीं रहेगा। वहीं रिजर्व डे पर भी बारिश से मैच डॉ होने की संभावनाएं हैं। अगर पांच दिनों में बारिश की वजह से गंवाया हुआ समय अन्य दिनों में अतिरिक्त समय से पूरा नहीं किया जा सका तो ही रिजर्व डे को इस्तेमाल किया जाएगा। इसके साथ ही रिजर्व डे में जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त अंतिम घंटे के साथ अधिकतम 330 मिनट या 83 ओवर का समय होगा। वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ओर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन पांच दिन का खेल खत्म होने के बाद ड्रॉ के लिए भी सहमत हो सकते हैं, अगर परिणाम रिजर्व डे पर भी निकल पाया तो ड्रॉ होने की स्थिति में दोनों टीमें डब्ल्यूटीसी फाइनल ट्रॉफी साझा करेंगी। साउथैम्प्टन में खराब मौसम 17 जून से शुरू हो रहा है, जिसका मतलब है कि दोनों टीमों के बाहर अभ्यास सत्र होने की संभावना नहीं है।
हालात ऐसे ही रहे तो ड्रॉ होगा मैच 
ऐसे में बादलों की स्थिति का असर दोनों टीमों के टीम चयन पर भी पड़ेगा। ऐसे में टीम प्रबंधन हालातों को देखते हुए अतिरिक्त तेज गेंदबाज को शामिल कर सकते हैं। साउथैम्प्टन मैदान के पिच क्यूरेटर सिमोन ली ने कहा है कि पिच पर अच्छा बाउंस और पेस होगा। उन्होंने कहा, ''मैं व्यक्तिगत रूप से चाहता हूं कि पिच पर अच्छी गति, उछाल और कैरी हो. इंग्लैंड में हालांकि यह करना मुश्किल होता है, क्योंकि मौसम अधिकतर खराब रहता है।''
रोस बाउल मैदान पर अब तक 6 टेस्ट खेले गए हैं. कुल 161 विकेट गेंदबाजों ने झटके हैं। 120 विकेट तेज गेंदबाजों को जबकि 41 विकेट स्पिन गेंदबाजों को मिले हैं। 5 बार तेज गेंदबाजों ने जबकि दो बार स्पिन गेंदबाजों ने 5 विकेट लेने का कारनामा किया है। तीन मैच का रिजल्ट निकला है और तीन मैच ड्रॉ रहे हैंहै। ऐसे में एक बार फिर हमें यहां ड्रॉ या टाई मैच देखने को मिल सकता है। 
 

Related Posts