YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

क्रिकेट वेस्टइंडीज के स्वतंत्र गैर सदस्य निदेशक बने सैमी

क्रिकेट वेस्टइंडीज के स्वतंत्र गैर सदस्य निदेशक बने सैमी

सेंट जोन्स । वेस्टइंडीज टीम के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी को क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) बोर्ड में स्वतंत्र गैर सदस्य निदेशक नियुक्त किया गया है। सीडब्ल्यूआई बोर्ड की 17 जून को हुई बैठक में यह फैसला किया गया था। वर्ष 2012 और 2016 में टी20 क्रिकेट के खिताबी मुकाबलों में विजयी वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी सैमी के पास रही है। वह उन तीन स्वतंत्र निदेशकों में शामिल हैं जिनकी नियुक्ति को पिछले गुरुवार को स्वीकृति दी गई। इनका कार्यकाल दो साल का होगा। 
वहीं त्रिनिदाद के अधिवक्ता डेबरा कोर्यात-पेटन और जमैका के सर्जन और विश्वविद्यालय प्रशासक डॉ. अक्षय मानसिंह को दूसरे कार्यकाल के लिए एकबार फिर से  स्वतंत्र निदेशक नियुक्त किया गया है। सैमी ने क्रिकेट वेस्टइंडीज में उन्हे निदेशक नियुक्त किये जाने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि यह मेरे लिए सम्मान की बात है। यह वेस्टइंडीज क्रिकेट को अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए मेरे पास एक और अच्छा अवसर है।
वेस्टइंडीज की ओर से 38 टेस्ट, 126 एकदिवसीय और 68 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने वाले सैमी अभी पाकिस्तान सुपर लीग टीम पेशावर जाल्मी के मुख्य कोच हैं। वह कैरेबियाई प्रीमियर लीग में सेंट लूसिया जोक्स के क्रिकेट सलाहकार भी हैं। सैमी सेंट लूसिया के सद्भावना दूत भी हैं।
 

Related Posts