YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

बेवन ने भारतीय टीम की हार के कारण बताये 

बेवन ने भारतीय टीम की हार के कारण बताये 

सिडनी । पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइकल बेवन ने कहा है कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम की हार के पीछे तीन अहम बातें थीं। बेवन ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर कर कहा कि सबसे पहले तो भारतीय टीम की तैयारी इंग्लैंड के हालातों को देखते हुए पर्याप्त नहीं थी। टीम को मैच अभ्यास का अवसर नहीं मिला था।  वहीं दूसरा कारण यह था कि भारत के तेज गेंदबाजों से ज्यादा न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने अनुकूल हालातों का फायदा उठाते हुए गेंद स्विंग करायी। तीसरा यह कि अंतिम दिन भारत अपने बल्लेबाजों पर अतिरिक्त दबाव डालकर केवल ड्रॉ पर जोर दे सकता था पर उसने ऐसा नहीं किया और आक्रामक खेल खेला। बेवन इसके साथ ही सोशल मीडिया पर लोगों से उनके बताये कारणों पर अपनी राय देने को भी कहा है। 
विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 217 रन बनाए। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने अपनी स्विंग गेंदबाजी से 5 विकेट अपने नाम किए और भारतीय बल्लेबाजों को कोई अवसर नहीं दिया। वहीं न्यूजीलैंड ने पहली पारी में अच्छी शुरूआत की पर भारतीय गेंदबाज उन पर हावी रहे। इसके बावजूद न्यूजीलैंड टीम 249 रन के साथ पहली पारी में भारत पर 32 रन की बढ़त हासिल करने में सफल रही। 
इसके बाद रिजर्व डे पर भारतीय बल्लेबाज एक बार फिर असहज दिखाई दिए और जल्दी विकेट गंवा बैठे और भारतीय पारी जल्द ही सिमट गयी। जीत के लिए मिले 139 रन का लक्ष्य को कीवी टीम ने आसानी से हासिल कर लिया क्योंकि भारतीय गेंदबाज विकेट से स्विंग हासिल नहीं कर पाये। कुल मिलाकर देखा जाये तो भारतीय गेंदबाजी भी उतनी प्रभावी नहीं नहीं जितनी जीत के लिए जरुरी थी। 
 

Related Posts