YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

टोक्यो ओलंपिक में नहीं खेलेगी ये टेनिस स्टार  

टोक्यो ओलंपिक में नहीं खेलेगी ये टेनिस स्टार  

सेरेना विलियम्स : अमेरिकी महिला टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने कहा है कि वह टोक्यो ओलंपिक खेलों में भाग नहीं लेंगी। सेरेना ने हालांकि इसका कोई कारण नहीं बताया है पर माना जा रहा है कि कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए इस पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ने इन खेलों से दूर रहने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि ओलंपिक को लेकर मेरे इस फैसले के पीछे कई कारण हैं। मैं वास्तव में वहां नहीं जाना चाहती। माफी चाहूंगी। सेरेन ने ओलंपिक खेलों में अब तक चार स्वर्ण पदक जीते हैं जिसमें 2012 लंदन ओलंपिक में एकल और युगल दोनों वर्ग का स्वर्ण शामिल हैं। 
वह 2000 में सिडनी और 2008 में बीजिंग ओलंपिक में युगल में स्वर्ण विजेता रही हैं। उन्होंने युगल वर्ग के सभी स्वर्ण अपनी बड़ी बहन वीनस विलियम्स के साथ जीते हैं। रियो ओलंपिक 2016 में सेरेना एकल वर्ग में तीसरे दौर में हार गयी थी जबकि युगल में वह वीनस के साथ पहले दौर में ही बाहर हो गई थी। 
इससे पहले पुरुष वर्ग में शीर्ष टेनिस खिलाड़ियों में शामिल स्पेन के राफेल नडाल और ऑस्ट्रेलिया के डोमिनिक थिएम ने भी ओलंपिक में भाग लेने से इंकार कर दिया था। वहीं स्विटजरलैंड के अनुभवी रोजर फेडरर ने कहा कि उन्होंने अभी तक यह इन खेलों में भाग लेने को लेकर कोई अंतिम फैसला नहीं किया है। 

सिमोना हालेप : रोमानिया की महिला टेनिस स्टार सिमोना हालेप ने कहा है कि वह आगामी टोक्यो ओलंपिक में नहीं खेलेगी। हालेप ने कहा है कि उन्हें अपनी पिण्डली में लगी चोट से उबरने में अभी समय लगेगा। इसी कारण वह ओलंपिक से हट रही हैं। हालेप ने ट्वीट किया, रोमानिया का प्रतिनिधित्व करने से ज्यादा गर्व की और कोई बात नहीं होती है पर मुझे फिटनेस हासिल करने के लिए अधिक समय लगेगा इसलिए मैंने ओलंपिक खेलों से हटने का फैसला किया है। वहीं एक अन्य ट्वीट में हालेप ने लिखा:  ओलंपिक को छोड़ना अविश्वसनीय रूप से कठिन है पर  मैं अच्छी वापसी चाहती हूं। मैं घर से ही रोमानियाई एथलीटों को देखूंगी। हालेप पिंडली की चोट के कारण ही विंबलडन 2021 से भी बाहर हैं। इससे पहले अमेरिकी का महिला टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स, दुनिया के तीसरे नंबर के राफेल नडाल और पिछले साल के अमेरिकी ओपन विजेता डोमिनिक थिएम ने टोक्यो ओलंपिक से हटने की घोषणा की थी। टोक्यो ओलंपिक खेल इस साल 23 जुलाई से 8 अगस्त तक खेले जाएंगे। 
 

Related Posts