YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

पृथ्वी शॉ के जाने के बाद भी हेड कोच राहुल द्रविड़ के तरकश में कई सारे तीरे  

पृथ्वी शॉ के जाने के बाद भी हेड कोच राहुल द्रविड़ के तरकश में कई सारे तीरे  

नई दिल्ली । भारत की एक टीम इंग्लैंड दौरे पर हैं, वहीं दूसरी टीम वनडे और टी20 सीरीज खेलने श्रीलंका में है।  इस बीच खबर आ रही हैं कि श्रीलंका दौरे पर टीम में शामिल पृथ्वी शॉ को विराट एंड कंपनी इंग्लैंड बुलाना चाहती है।  इसकारण शुभमन गिल को चोट लग जाना है। इसके बाद उनकी जगह पृथ्वी शॉ को टीम में शामिल होने की बात सामने आ रही हैं। अब सवाल ये है कि अगर पृथ्वी शॉ श्रीलंका से इंग्लैंड चले गए,तब हेड कोच राहुल द्रविड़ वनडे और टी20 सीरीज में शिखर धवन का ओपनिंग जोड़ीदार किसे बनाएंगे? वैसे श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया के पास विकल्पों की कोई कमी नहीं है। अगर पृथ्वी शॉ जाते हैं तब भी भारतीय टीम के पास पांच खिलाड़ी हैं जो कि ओपनिंग करते हैं और उनका अंदाज भी शॉ की तरह आक्रामक ही है। 
पृथ्वी शॉ की जगह संजू सैमसन को ओपनिंग का मौका दिया जा सकता है। टी20 क्रिकेट में सैमसन कई बार ओपनिंग कर चुके हैं, लेकिन वनडे क्रिकेट में भी उन्हें बतौर ओपनर आजमाया जा सकता है। संजू सैमसन इस वक्त रंग में भी हैं,उन्होंने आईपीएल 2021 में 7 मैचों में उन्होंने 46 से ज्यादा की औसत से 375 रन बनाए। इसके बाद श्रीलंका दौरे पर अगर उन्हें ओपनिंग का मौका मिलता है,तब सैमसन के पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका होगा। 
द्रविड़ के पास इशान किशन भी एक बड़ा विकल्प हो सकते हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज टीम इंडिया के लिए 2 टी20 मैचों में 60 रन बना चुका है। किशन ने पहले ही मुकाबले में अर्धशतक जड़ मैन ऑफ द मैच हासिल किया था। किशन ने अर्धशतक बतौर ओपनर ही जड़ा था। लिस्ट ए क्रिकेट में किशन ने लगभग 37 की औसत से 2549 रन बनाए हैं। इन दोनों के अलावा देवदत पडिक्कल भी ओपनिंग के बड़े दावेदार हैं। बाएं हाथ का ये बल्लेबाज विजय हजारे ट्रॉफी से लेकर आईपीएल 2021 में अपनी फॉर्म दिखा चुका है।टीम इंडिया में पहली बार शामिल हुए पडिक्कल का लिस्ट ए और टी20 औसत तो कमाल का है। लिस्ट ए में पडिक्कल ने 20 मैचों में 86.68 की औसत से 1387 रन बनाए हैं जिसमें 6 शतक शामिल हैं। वहीं टी20 में  देवदत ने 43.11 की औसत से 1466 रन बनाए हैं। इस दौरान पडिक्कल का स्ट्राइक रेट भी 145 से ऊपर रहा है। 
वहीं सीएसके के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ भी धवन के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। गायकवाड़ सफेद बॉल के खेल में कमाल का प्रदर्शन कर चुके हैं।गायकवाड़ को पहली बार टीम इंडिया में जगह मिली है क्या पता इस खिलाड़ी को बतौर ओपनर डेब्यू का मौका मिल जाए। बाएं हाथ के बल्लेबाज नीतीश राणा वैसे तो मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हैं, लेकिन आईपीएल के दौरान वह कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए ओपनिंग कर इस पोजिशन पर अच्छा प्रदर्शन भी किया है।  राणा ने लिस्ट ए क्रिकेट में 41 से ज्यादा की औसत से 1940 रन ठोके हैं, वहीं टी20 में उनका औसत 27.63 है। 

Related Posts