YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

द्रविड़ की तर्ज पर पीसीबी बनाएगा युनिस को जूनियर टीम का कोच

द्रविड़ की तर्ज पर पीसीबी बनाएगा युनिस को जूनियर टीम का कोच

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने युवाओं का रुख टी-20 से टेस्ट की ओर मोड़ने के लिए पूर्व भारतीय भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ का तरीका अपनाया है। द्रविड़ पिछले साल भारतीय जूनियर टीम के कोच बने थे। इस दौरान भारतीय टीम ने अंडर-19 विश्व कप जीता था। जूनियर टीम अब टेस्ट मैच खेलने दूसरे देशों में जा रही है। ऐसे में उम्मीद है कि भारत को टेस्ट क्रिकेट के लिए आगे भी बेहतर क्रिकेटर मिलते रहेंगे। पाक बोर्ड इसी देखते हुए अब अपने युवा क्रिकेटरों को प्रेरित करने के लिए देश के किसी दिग्गज क्रिकेटर की सेवाएं लेगा। 
पीसीबी अब इसी के तहत पूर्व कप्तान युनिस खान युनिस को अंडर-19 टीम का कोच और मैनेजर बनाने पर विचार किया जा रहा है। पिछले साल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले यूनिस ने टेस्ट में 10000 रन बनाए हैं। इस क्रिकेटर ने  कहा था कि अपना कार्यक्रम लागू करने की पूरी अनुमति मिलने पर वह जूनियर टीम के कोच बन सकते हैं।
वहीं पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा कि आस्ट्रेलिया ने रोडने मार्श, एलेन बार्डर और रिकी पोंटिंग जैसे खिलाडिय़ों की सेवाएं ली। भारत ने भी राहुल द्रविड़ को अंडर 19 टीम की जिम्मेदारी सौंपी और परिणाम अच्छे रहे। मनी ने कहा कि बोर्ड ने युवाओं के साथ काम करने के लिए पूर्व सीनियर खिलाडिय़ों की सेवाएं लेने का फैसला किया है। 

Related Posts