YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 धोनी को अचानक मेंटॉर बनाने से अजय जडेजा हुए हैरान  बीसीसीआई पर उठाये सवाल 

 धोनी को अचानक मेंटॉर बनाने से अजय जडेजा हुए हैरान  बीसीसीआई पर उठाये सवाल 

नई दिल्ली । पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टी20 विश्व कप के लिए मेंटॉर बनाए जाने के फैसले पर सवाल उठाये हैं। अजय जडेजा के अनुसार बीसीसीआई ने अचानक ही ऐसा क्यों किया है यह समझ से परे है। जडेजा ने कहा कि मैं दो दिन से सोच रहा हूं कि इसके पीछे क्या वजह होगी। धोनी की खेल को लेकर जो समझ है वो कैसे काम आएगी, मैं इस बारे में बात नहीं कर रहा हूं। 
अपने जमाने के आक्रामक बल्लेबाज रहे इस क्रिकेटर ने कहा कि धोनी का मुझसे बड़ा कोई प्रशंसक नहीं होगा।। मेरा मानना है कि धोनी पहले ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने अपना पद छोड़ने से पहले ही अगला कप्तान तैयार कर दिया था। विराट कोहली की कप्तानी में धोनी दो साल से भी ज्यादा समय तक सीमित ओवर क्रिकेट खेले थे।
साथ ही कहा कि विराट कोहली की कप्तानी और रवि शास्त्री की कोचिंग में टीम इंडिया ने अच्छा प्रदर्शन किया है और इसलिए, मुझे लगता है कि टी20 विश्व कप के लिए एक मेंटॉर की कोई जरूरत ही नहीं थी। उन्होंने आगे कहा कि जब आपने नया कप्तान बना दिया और वो खिलाड़ी अपने दम पर टीम को अलग मुकाम पर ले गया. वहीं, एक कोच है, जिसने टीम को दुनिया में नंबर-1 बना दिया तो फिर रातों-रात ऐसा क्या हो गया कि टीम इंडिया को एक मेंटर की जरूरत पड़ने लगी, मुझे इसी बात से हैरान हुई है। उन्होंने कहा कि मैं देख रहा हूं कि भारतीय क्रिकेट बिल्कुल अलग तरीके से काम कर रहा है। धोनी अलग तरीके से चलाते थे,  वो स्पिन गेंदबाजों को मौका देते थे। वो कभी 4 तेज गेंदबाजों के साथ कभी मैच में नहीं उतरते थे जबकि इस बार  इंग्लैंड में 4 तेज गेंदबाजों का इस्तेमाल किया गया। यह बदली सोच दिखाता है। एक की सोच दूसरे व्यक्ति से अलग है, हो सकता है कि दोनों को मिलाने का प्रयास किया जा रहा हो। 
 

Related Posts