YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

जोकोविच का कैलेंडर ग्रैंड स्लैम पूरा करने का सपना टूटा मेदवेदेव ने अमेरिकी ओपन के फाइनल में हराया

जोकोविच का कैलेंडर ग्रैंड स्लैम पूरा करने का सपना टूटा मेदवेदेव ने अमेरिकी ओपन के फाइनल में हराया

न्यूयार्क । विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को अमेरिकी ओपन टेनिस के खिताबी मुकाबले में रुस के डेनियल मेदवेदेव ने हरा दिया। मेदवेदेव ने करीब सवा दो घंटे तक चले रोमांचक मुकाबले के बाद जोकोविच को 6-4, 6-4, 6-4 से हरा दिया। इसी के साथ ही जोकोविच का कैलेंडर ग्रैंड स्लैम पूरा करने वाले दूसरे पूरुष खिलाड़ी बनने का सपना टूट गया है। 
इससे पहले साल 1969 में रॉड लीवर ने सभी चारों ग्रैंडस्लैम जीते थे, वहीं महिला वर्ग में स्टेफी ग्राफ ने साल 1988 में यह उपलब्धि हासिल की थी। जोकोविच ने इस साल फरवरी में ऑस्ट्रेलियाई ओपन, जून में फ्रेंच ओपन और जुलाई में विम्बलडन खिताब जीता था। वहीं अमेरिकी ओपन के फाइनल में मेदवेदेव पहला सेट जीतने के साथ ही पूरे मुकाबले के दौरान छाये रहे। 
शानदार जीत के बाद मेदवेदेव ने कहा कि प्रशंसकों और जोकोविच के लिए हम निराश है। हम सभी जानते थे कि वह अपने करियर में चारों ग्रैंडस्लैम जीतने की ओर जा रहे थे।  साथ ही कहा कि इस सर्बियाई स्टार ने अपने करियर में जो भी हासिल किया है। उससे मैं उन्हें इतिहास के सबसे महान खिलाड़ियों में शामिल मानता हूं।  2019 में उपविजेता रहे। मेदवेदेव ने अपने तीसरे ग्रैंडस्लैम फाइनल में अपने करियर का पहला खिताब जीता। वहीं जोकोविच ने जीत के बाद मेदवेदेव को बधाई देते हुए कहा कि वह खिताब के अधिकारी थे। 
 

Related Posts