YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

सीमित ओवरों की कप्तानी रोहित को दे सकते हैं विराट 

सीमित ओवरों की कप्तानी रोहित को दे सकते हैं विराट 

नई दिल्ली । आगामी टी20 विश्व कप के बाद विराट कोहली सीमित ओवरों की कप्तानी से इस्तीफा दे सकते हैं। ऐसे में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को कप्तानी मिल सकती है। विराट अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप के बाद एकदिवसीय और टी20 टीम की कप्तानी छोड़ सकते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान विराट अब कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित के साथ बांटना चाहते हैं। साथ ही कहा गया है कि इस मामले में उन्होंने कुछ समय पहले रोहित के साथ ही टीम प्रबंधन से भी बात की थी। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार तीनों प्रारुपों में कप्तानी से कोहली की बल्लेबाजी प्रभावित हो रही है। जिसको देखते हुए भारतीय कप्तान अब अपनी बल्लेबाजी पर अधिक ध्यान केन्द्रित करना चाहते हैं। कप्तानी छोड़ने की घोषणा वह स्वयं करेंगे। साल 2022 और 2023 के बीच भारत को दो विश्व कप वनडे और टी-20 खेलने हैं, ऐसे में कोहली अभी से अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहते हैं। 
कोहली को अब लगने लगा है कि सभी प्रारुपों में कप्तान के रूप में आयी जिम्मेदारियों से उनकी बल्लेबाजी खराब हो रही है। ऐसे में उन्हें अपने को तरोताजा करने की जरूरत है क्योंकि उनके पास टीम को देने के लिए अभी बहुत कुछ है। अगर रोहित सीमित ओवरों में टीम की कप्तानी संभालते हैं, तो कोहली टेस्ट में भारतीय टीम की कप्तानी करना जारी रख सकते हैं और साथ ही वह टी20 और एकदिवसीय में भी बल्लेबाजी पर काम कर सकते हैं। 
 

Related Posts