YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 टी20 में टीम इंडिया की कमान संभाल सकते हैं रोहित या बुमराह 

 टी20 में टीम इंडिया की कमान संभाल सकते हैं रोहित या बुमराह 

मुम्बई । विराट कोहली के टी20 विश्व कप के बाद टी20 प्रारुप की कप्तानी छोड़ने की घोषणा के साथ ही नये कप्तान के लिए दावेदारों के नाम सामने आ रहे हैं। सबसे मजबूत दावेदार सीमित ओवरों की टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा हैं। रोहित ने कई बार टीम की कप्तानी भी निभाई है और वह इसमें बेहद सफल भी रहे हैं। 
रोहित के अलावा गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी कप्तानी की दौड़ में हैं। बुमराह तीनों प्रारुपों में टीम के अहम सदस्यों में से एक हैं। इसके अलावा लोकेश राहुल और ऋषभ पंत भी उपकप्तान बनाए जा सकते हैं पर इन दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी से यह पीछे हो गये हैं। पिछले दिनों इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में राहुल को अंतिम मैच में बाहर कर दिया गया था।
विराट ने इंग्लैंड सीरीज के बाद कहा था कि वे टी20 अंतरराष्ट्रीय में पारी शुरु कर सकते हैं। वे आईपीएल में बतौर सलामी बल्लेबाज उतरते रहे हैं। ऐसे में राहुल के लिए टीम में जगह बनाना आसान नहीं रहेगा। मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा जैसे बल्लेबाज हैं। वहीं ऋषभ का प्रदर्शन में टी20 अंतरराष्ट्रीय में कुछ खास नहीं रहा है। वहीं दूसरी ओर बुमराह ने कम समय में ही तीनों प्रारुपों में अपनी जगह बना ली है। ऐसे में प्रबंधन उन्हें यह जिम्मेदारी दे सकता है।
एक बल्लेबाज और एक गेंदबाज को टीम की जिम्मेदारी दिए जाने से टीम में संतुलन भी बना रहेगा।  इससे दोनों को ही टीम का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलता है। टीम इंडिया में किसी गेंदबाज को यह अहम जिम्मेदारी कम ही मिली है। युवा खिलाड़ियों को यह जिम्मेदारी दिए जाने से वे भविष्य के कप्तान के तौर पर तैयार किए जा सकते हैं। बुमराह सिर्फ केवल साल के हैं, जबकि रोहित शर्मा 34 साल के हो गए हैं। ऐसे में बुमराह को उम्र का भी लाभ मिल सकता है। 
 

Related Posts