YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

आईपीएल-2021 के रोमांच को कोरोना धूमिल न कर दे, यूएई के हर स्टेडियम में बने अलग नियम

आईपीएल-2021 के रोमांच को कोरोना धूमिल न कर दे, यूएई के हर स्टेडियम में बने अलग नियम

अबू धाबी । क्रिकेट के महाउत्सव इंडियन प्रीमियर लीग-2021 के दूसरे चरण का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जा रहा है। देश में कोरोना की स्थिति काबू में है और यही कारण है कि फैंस को स्टेडियम में एंट्री दी जा रही है। भारत के सबसे बड़े खेल टूर्नामेंट को लेकर यूएई में भारतीय प्रवासियों की बड़ी उत्साहित है। हालांकि दुबई, अबू धाबी और शारजाह की नजर अभी भी कोविड-19 पर है। आयोजन की चकाचौंध को संक्रमण धूमिल न कर दे इसलिए मैच देखने आ रहे दर्शकों के लिए कुछ नियम बनाए गए हैं, जिनका पालन करना अनिवार्य होगा। नए नियम आठों फ्रेंचाइजी के साथ भी शेयर किए गए हैं। गाइडलाइंस के मुताबिक दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम जाने वाले फैंस को स्टैंड में प्रवेश करने से 48 घंटे पहले पीसीआर टेस्ट नहीं करवाना होगा लेकिन उन्हें वैक्सिनेशन की दोनों डोज लेने का सबूत दिखाना होगा। किसी भी स्टेडियम में दर्शकों को हर वक्त मास्क पहनना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग के सभी नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।
इस दौरान सिर्फ 12 साल से कम उम्र के बच्चों पर वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट दिखाने का नियम लागू नहीं होगा। गेट पर स्कैनिंग में मदद के लिए फैंस को मोबाइल में ई-टिकट डाउनलोड करने के लिए कहा गया है। वहीं शारजाह में उम्र के चीजें थोड़ी अलग हैं। यहां सिर्फ 16 साल से अधिक उम्र के लोगों को ही प्रवेश की अनुमति होगी। यहां दर्शकों को न सिर्फ वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट दिखाना होगा बल्कि उन्हें मैच से 48 घंटे पहले पीसीआर टेस्ट भी करवाना होगा। अगर आप मैच देखना चाहते हैं तो अल होसन ऐप पर आपके पास ग्रीन स्टेटस होना चाहिए।
अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में 16 साल से ज्यादा उम्र के दर्शकों को वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट दिखाना होगा। स्टेडियम में प्रवेश से 48 घंटे पहले पीसीआर टेस्ट करवाना होगा। 12 से 15 साल के दर्शकों को वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं होगी लेकिन उनके पास पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट जरूर होनी चाहिए। 12 साल से कम उम्र के बच्चों के साथ 21 साल से अधिक उम्र के किसी वयस्क का होना जरूरी है। स्टेडियम में प्रवेश करते समय शरीर के तापमान की जांच की जाएगी। ध्यान रहे कि एक बार स्टेडियम परिसर से बाहर जाने पर दोबारा अंदर प्रवेश नहीं मिलेगा।
 

Related Posts