YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

कुछ खिलाड़ियों की फिटनेस को प्रभावित कर सकता है कोरोना के कारण चार माह का ब्रेक : मौरिस 

कुछ खिलाड़ियों की फिटनेस को प्रभावित कर सकता है कोरोना के कारण चार माह का ब्रेक : मौरिस 

दुबई । राजस्थान रॉयल्स के दक्षिण अफ्रीकी हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मौरिस का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले और दूसरे चरण के बीच कोविड-19 के कारण चार महीने का ब्रेक कुछ खिलाड़ियों की मैच फिटनेस को प्रभावित कर सकता है। ज्यादातर विदेशी खिलाड़ी दूसरी लीग टूर्नामेंटों में भाग में ले रहे थे और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी खेल रहे थे।  
कोविड-19 के कारण आईपीएल के सत्र को मई में बीच में रोकने के बाद भारतीय घरेलू खिलाड़ियों को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलना का मौका नहीं मिला। मौरिस से जब दो चरण में आईपीएल के आयोजन की चुनौती के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा पिछली बार की तरह जब दुबई में आईपीएल खेला गया था तो मैच फिटनेस एक मुद्दा थी। इस बार भी शरीर को परिस्थितियों के मुताबिक ढालने के लिए कुछ मैच चाहिये होंगे। 
मौरिस ने कहा अच्छी बात यह है कि विदेशी खिलाड़ी कुछ क्रिकेट खेल रहे हैं। मैंने दक्षिण अफ्रीका में सत्र पूर्व अभ्यास किया है, वजन कम करने की कोशिश कर रहा हूं। मैच फिटनेस हमेशा सबसे अच्छी तरह की फिटनेस होती है। हमें दो अभ्यास मैचों में भाग लेने का मौका मिला जिससे हमने मैदान में कुछ समय बिताया है। इस तेज गेंदबाजी हरफनमौला ने कहा अभ्यास की परिस्थितियां कभी भी मैच की तरह नहीं हो सकती है। मुझे लगता है कि मैच के दौरान कुछ खिलाड़ियों को शरीर को परिस्थितियों के मुताबिक ढालने में संघर्ष करना पड़ेगा।  
 

Related Posts