YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 नॉर्किया लगातार दूसरे साल आईपीएल के सबसे तेज गेंदबाज बने

 नॉर्किया लगातार दूसरे साल आईपीएल के सबसे तेज गेंदबाज बने

दुबई । दिल्ली कैपिटल्स की ओर खेल रहे दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया लगातार दूसरे साल आईपीएल के सबसे तेज गेंदबाज बने हैं। नॉर्किया ने अपनी तेज रफ्तार गेंदबाजी से टीम की जीत में भी अहम भूमिका निभाई है। वहीं इससे पहले साल 2020 में हुए आईपीएल में भी वह सबसे तेज गेंदबाज थे। तब उन्होंने 16 मैचों में 22 विकेट लिए थे। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बुधवार को हुए दूसरे चरण के मैच में नॉर्किया ने अपने पहले दो ओवर में सभी गेंदे 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अधिक तेज फेंकी थीं। नॉर्किया ने 151.7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भी एक गेंद फेंकी जो आईपीएल 2021 की सबसे तेज गेंद रही। नॉर्किया ने लगातार दूसरे साल आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकी है।  
नॉर्किया ने साल 2020 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 156.2 किलोमीटर प्रति घंटे की की रफ्तार से गेंदबाजी की थी। 
आईपीएल के इतिहास में अगर सबसे तेज गेंदबाजी की बात करें तो पहले तीन स्थानों पर नॉर्किया का ही कब्जा है। इसके बाद चौथे नंबर पर डेल स्टेन 154.4 किमी की गति से गेंदबाजी करते हैं। वहीं 5वें नंबर पर कगिसो रबाडा 154.3 किमी हैं। यह सभी गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के हैं। 
नॉर्किया ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 4 ओवर में केवल 12 रन देकर दो विकेट लिए थे। उनके इस प्रदर्शन की वजह से ही उन्हें मैन ऑफ द मैच का इनाम मिला था। इस गेंदबाज ने हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को पहले ओवर में पहली गेंद 149 और दूसरी गेंद 146 किमी प्रति घंटे के रफ्तार से डाली। नॉर्खिया ने 147 किमी की गति वाली से तीसरी गेंद डाली जिस पर वॉर्नर आउट हुए।
 

Related Posts