YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

आईपीएल चैंपियन बनने के बाद ऑरेंज कैप मिलने का महत्व बहुत बढ़ गया है : गायकवाड़

आईपीएल चैंपियन बनने के बाद ऑरेंज कैप मिलने का महत्व बहुत बढ़ गया है : गायकवाड़

दुबई । इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में सर्वाधिक रन बनाकर ऑरेंज कैप हासिल करने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने कहा कि उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के चैंपियन बनने से उनकी इस उपलब्धि का महत्व बढ़ गया है। गायकवाड़ ने टूर्नामेंट में 635 रन बनाए जबकि उनके साथी सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस 633 रन बनाकर दूसरे स्थान पर रहे। गायकवाड़ को साथी खिलाड़ी डिप्लेसिस से केवल दो रन ज्यादा बनाने की वजह से ऑरेंज कैप हासिल हो सकी।
चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रन से पराजित किया। गायकवाड़ ने कहा कि प्रतियोगिता को जीतने से ऑरेंज कैप का महत्व बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि इस अहसास को शब्दों में बयां करना बहुत मुश्किल है, लेकिन पिछले साल के सीज़न के बाद यहां जीतना मजेदार अनुभव है। मोईन अली ने भी गायकवाड़ की प्रशंसा की और उन्हें शानदार बल्लेबाज करार दिया। मोईन ने कहा मेरा पहला साल शानदार रहा। गायकवाड़ एक अद्भुत खिलाड़ी हैं और उनकी कोई कमजोरी नहीं है। मुझे ऐसा लगता है कि यह बहुत ही अच्छी टीम है, और इसका हिस्सा बनना बहुत अच्छा है। ड्वेन ब्रावो ने कहा कि पिछले सत्र में खराब प्रदर्शन के बाद टीम प्रबंधन ने उन पर भरोसा बनाए रखा जिससे वापसी में मदद मिली।
ब्रावो ने कहा टीम प्रबंधन का जिस तरीके से हमारी पूरी टीम पर भरोसा था वह शानदार था। हम पिछले सत्र के बाद वास्तव में निराश थे। हमारे कई खिलाड़ियों ने अलग-अलग चरणों में अच्छा प्रदर्शन किया है। गायकवाड़ और डुप्लेसिस ने शानदार प्रदर्शन किया। मैच में दो विकेट और दो बेहतरीन कैच लेने वाले रविंद्र जडेजा ने कहा यह अद्भुत अहसास है। हमने इस खिताब के लिए कड़ी मेहनत की थी। वेंकटेश अय्यर के कैच ने पासा पलटा। रोबिन उथप्पा ने कहा कि वह चेन्नई की टीम से जुड़कर अच्छा महसूस कर रहे हैं। तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने कहा यह हमारे लिए मजेदार टूर्नामेंट साबित हुआ। यह मेरा चौथा फाइनल था और मुझे खुशी है कि हम जीत गए। मैदान में ओस थी, लेकिन हमें बड़े मैचों में खेलने का अनुभव था। हमें सिर्फ एक विकेट की जरूरत थी और हमने इसका फायदा उठाया। 
 

Related Posts