YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

भारतीय गेंदबाज विकेट को तरसे पाकिस्तान की शानदार जीत

भारतीय गेंदबाज विकेट को तरसे पाकिस्तान की शानदार जीत

दुबई ।शाहीन अफरीदी की शानदार गेंदबाजी के बाद बाबर-रिजवान की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 -20 क्रिकेट विश्व कप टूर्नामेंट के एक रोमांचक मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से पराजित कर दिया। भारतीय बल्लेबाज विकेट के लिए तरसते रहे लेकिन पाकिस्तान के ओपनर भारतीय गेंदबाजों के काबू में नहीं आए। भुवनेश्वर, बुमराह जैसे गेंदबाजों से सजी भारतीय टीम विकेट के लिए तरसती दिखी। 
भारत द्वारा दिए गए 152 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान और बाबर आलम ने कोई भी गलती नहीं की। दोनों ने मैदान में चारों तरफ बेहतरीन शॉट लगाए। और भारत के खिलाफ 20 -20  की सबसे बड़ी साझेदारी करते हुए दोनों ने उस मिथक को भी तोड़ दिया कि पाकिस्तान भारत से विश्व कप में नहीं जीत सकता। पाकिस्तान की यह जीत पिछले सारे विश्व कप की हार का बदला साबित हुई। मोहम्मद रिजवान ने 52  गेंदों में 4  चौके और 3  छक्के की सहायता से 70, बाबर आजम ने 51  गेंदों में छह चौके और दो छक्के की सहायता से 66 रन बनाकर पाकिस्तान को शानदार जीत दिलाई। दोनों ओपनर नाबाद रहे।
इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 151 रन बनाए। टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का पाकिस्तान का फैसला बेहतरीन साबित हुआ। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को जमने नहीं दिया। लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे रोहित शर्मा को शाहीन अफरीदी ने बिना खाता खोले एलबीडब्ल्यू करके भारत को करारा झटका दिया। इसके बाद भारतीय टीम लय में नहीं दिखी। एक छोर पर कप्तान कोहली सधी हुई बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरना जारी था। लोकेश राहुल को अफरीदी ने 3 रन के स्कोर पर बोल्ड करके भारत को दूसरा झटका दिया। मोहम्मद रिजवान ने हसन अली की गेंद पर सूर्यकुमार यादव का कैच पकड़ा। यादव ने 8 गेंदों में 1 चौके और एक छक्के की सहायता से 11 रन बनाए। 31 रन के भीतर 3 विकेट खोने के बाद भारत की पारी लड़खड़ाती नजर आई। लेकिन ऋषभ पंत और कप्तान विराट कोहली ने मिलकर 12.2 ओवर तक भारत का स्कोर 84 रन पर पहुंचा कर थोड़ी राहत दी। ऋषभ पंत को अपनी ही गेंद पर शादाब खान ने उस वक्त कैच कर लिया जब वे 30 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की सहायता से शानदार 39 रन बनाकर खेल रहे थे। रवींद्र जडेजा लय में नहीं दिखे। 13 गेंदों में बमुश्किल 13 रन बनाकर हसन अली की गेंद पर मोहम्मद नवाज द्वारा लपक लिए गए। कप्तान विराट कोहली को शाहीन अफरीदी ने आउट करके पाकिस्तान को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई। कोहली ने 49 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की सहायता से 57 रन बनाए। हार्दिक पांड्या 7 गेंदों में दो चौके की सहायता से 11 रन बनाकर हारिस रऊफ की गेंद पर बाबर आजम को कैच दे बैठे। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने 4 ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट लिए। हसन अली को दो, शादाब खान और रऊफ को 1 - 1 विकेट मिले।
 

Related Posts