YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 गेल ने संन्यास लिया पर नहीं की घोषणा 

 गेल ने संन्यास लिया पर नहीं की घोषणा 

नई दिल्‍ली । वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है हालांकि उन्होंने इसकी घोषणा नहीं की है क्योंकि टी20 विश्व कप में अपने और टीम के खराब प्रदर्शन से वह निराश हैं। टी20 विश्वकप के अंतिम मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों मिली हार के बाद गेल जिस प्रकार बाहर आये उससे उनके संन्यास लेने के संकेत मिले हैं। गेल ने इस मैच में केवल 15 रन बनाये। पवेलियन जाते समय उन्‍होंने बल्ला उठाकर दर्शकों का अभिवादन भी किया जबकि ड्रेसिंग रूम में पहुंचने पर टीम के साथी खिलाड़ियों ने खड़े होकर उनका स्वागत किया। इस दौरान गेल ने प्रशंसकों को अपने क्रिकेट का सामान भी दिया है।
इतना ही नहीं मैच के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने सम्मान प्रकट करने के लिए गेल को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया। कमेंटेटर इयान बिशप ने कहा कि हम शायद अंतिम बार गेल को वेस्टइंडीज की जर्सी में देख रहे है। इसके अलावा पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने गेल को उनके शानदार करियर के लिए बधाई दी, जिसका जवाब देते हुए गेल ने उन्‍हें शुक्रिया भी कहा। अफरीदी ने ट्वीट किया कि सर्वकालिक महान टी20 खिलाड़ियों में से एक गेल आपको शानदार करियर के लिए बधाई। आपने दुनिया भर के खिलाड़ियों की एक नई पीढ़ी को प्रेरित किया है।
गेल ने कहा कि वह इस टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे पाये। इसलिए उन्‍होंने संन्यास की सार्वजनिक रुप से घोषणा नहीं की। गेल कुल पांच मैचों में 45 रन ही बना पाए। टीम के खराब प्रदर्शन से भी वह दुखी दिखे। टीम टी20 विश्व कप में केवल एक मैच जीत पायी है। 
गेल ने का कि यह हमारे लिए बहुत निराशजनक विश्व कप था। सबसे दुखद यह रहा है कि यह मेरे करियर के आखिरी पड़ाव पर आया। वेस्‍टइंडीज क्रिकेट में अभी काफी कुछ करना बाकी है। काफी अच्छी प्रतिभाएं उभरी हैं। मैं उनके साथ सहायक की भी भूमिका निभा सकता हूं और वेस्‍टइंडीज क्रिकेट को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं। .
 

Related Posts