YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

आईपीएल को प्राथमिकता दे रहे खिलाड़ी, इसलिए  बेहतर कार्यक्रम तैयार करे बीसीसीआई : कपिल 

आईपीएल को प्राथमिकता दे रहे खिलाड़ी, इसलिए  बेहतर कार्यक्रम तैयार करे बीसीसीआई : कपिल 

नई दिल्ली  । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा है कि आजकल जिस प्रकार खिलाड़ी देश के लिए खेलने की जगह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को प्राथमिकता दे रहे हैं। उसको देखते हुए बीसीसीआई को एक बेहतर कार्यक्रम बनाना चाहिये जिससे खिलाड़ी टी20 विश्व कप में तरोताजा होकर खेलें। टी20 विश्व कप में इस बार भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद खिलाड़ियों ने बायो बबल की थकाम को इसके लिए जिम्मेदार बताया था। इसपर कपिल का मानना है कि खिलाड़ी आईपीएल को प्राथमिकता देने लगे हैं। ऐसे में टी20 विश्व कप के दौरान की गई गलतियों से बचने के लिए बोर्ड को बेहतर कार्यक्रम तैयार करना होगा। 
कपिल ने कहा, ‘जब खिलाड़ी देश के लिए खेलने से ज्यादा आईपीएल को प्राथमिकता देते हैं, तो हम क्या कह सकते हैं? खिलाड़ियों को अपने देश के लिए खेलने पर गर्व होना चाहिए। मुझे उनके आर्थिक हालात पता नहीं है, इसलिए मैं इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कह सकता।' आईपीएल का आयोजन टी20 विश्व कप से ठीक पहले किया गया था। इस कारण विश्व कप में खिलाड़ियों को थकान में देखा गया। 
कपिल ने कहा, ‘मुझे लगता है कि पहले राष्ट्रीय टीम और फिर फ्रेंचाइजी होनी चाहिए। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि वहां आईपीएल न खेलें पर अच्छी योजना तैयार करने की जिम्मेदारी अब बीसीसीआई पर है।' उन्होंने कहा, ‘इस टूर्नामेंट में हमने जो गलतियां की हैं, उन्हें नहीं दोहराना हमारे लिए सबसे बड़ी सीख होगी।' कपिल ने इसके साथ ही कहा कि आईपीएल के दूसरे चरण और टी20 विश्व कप के बीच में अंतर होना चाहिए था। उन्होंने कहा, ‘यह भविष्य पर गौर करने का समय है। आपको तुरंत योजना तैयार करनी शुरू कर देनी चाहिए।' यह 2012 के बाद पहला अवसर है जबकि भारत किसी आईसीसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाया और कपिल ने कहा कि प्रत्येक को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। 
 

Related Posts