YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तानी करेंगे रोहित , विराट, बुमराह और शमी को आराम 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तानी करेंगे रोहित , विराट, बुमराह और शमी को आराम 

मुम्बई । सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से शुरु हो रही टी20 सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी करेंगे जबकि लोकेश राहुल को उपकप्तान बनाया गया है। वहीं विराट कोहली को आराम दिया गया है। विराट ने टी20 विश्वकप के पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह  विश्व कप के बाद इस प्रारुप की कप्तानी नहीं करेंगे। विराट के अलावा अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को भी आराम दिया गया है। बुमराह ने कहा था कि लंबे समय से खेलने के कारण खिलाड़ी थके हुए हैं। 
भारत की 16 सदस्यीय टीम में युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और गेंदबाज हर्षल पटेल को भी शामिल किया गया है। इन दोनो ने ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं हार्दिक पंड्या की जगह युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को शामिल किया गया है, वेंकटेश ने आईपीएल में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था। टी20 विश्व कप में हार्दिक को बल्लेबाजी के तौर पर रखा गया पर वह असफल रहे। 
इसके अलावा अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की भी टीम में वापसी हुई है। वहीं टी20 विश्व कप के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल रहे श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को भी टीम में शामिल किया गया है। रोहित की नियुक्ति महज औपचारिकता थी जबकि खेल के सबसे छोटे प्रारूप में लोकेश राहुल उप कप्तान होंगे। 
टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम इस प्रकार है : 
रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, इशान किशन, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज। 
 

Related Posts