YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 अभी तीनों प्रारुपों में सर्वश्रेष्ठ है न्यूजीलैंड टीम : आथर्टन

 अभी तीनों प्रारुपों में सर्वश्रेष्ठ है न्यूजीलैंड टीम : आथर्टन

अबुधाबी । इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइक आथर्टन ने कहा है कि न्यूजीलैंड टीम खेल के तीनों प्रारुपों में काफी अच्छी है। आथर्टन के अनुसार न्यूजीलैंड ने जिस प्रकार सेमीफाइनल मुकाबला जीता है उससे यह बात पता चलती है। इससे पहले किवी टीम ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम को हराया था। 2019 एकदिवसीय विश्वकप में भी  न्यूजीलैंड ने असाधारण खेल दिखाया था हालांकि तब अधिक बाउंड्री के आधार पर इंग्लैंड टीम को विजेता घोषित कर दिया गया था। आथर्टन ने न्यूजीलैंड के पहली बार टी20 विश्व कप फाइनल में जगह बनाने के बाद यह बात कही। न्यूजीलैंड ने बुधवार को पहले सेमीफाइनल में प्रबल दावेदार इंग्लैंड को पांच विकेट से हराया। न्यूजीलैंड की टीम ने तीन साल में तीसरी बार किसी आईसीसी की वैश्विक प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाई है। 
पिछले कुछ साल में न्यूजीलैंड ने तीनों प्रारूपों में जबरदस्त खेल दिखाया है। आथर्टन ने कहा, ‘कीवी टीम खेल के सभी प्रारूपों में शानदार है।' उन्होंने इस बार एक और विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई, वह 2019 में पिछला विश्व कप जीतने के भी बेहद करीब थे, वे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के विजेता हैं। 
इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘आपको कहना होगा कि सभी प्रारूपों में अभी वे अभी सबसे मजबूत टीम हैं, इसलिए उन्हें बधाई, खिलाड़ियों और पैसे को लेकर सीमित संसाधन के बाद भी यह शानदार उपलब्धि है।' इंग्लैंड के 167 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने तीन ओवर के अंदर सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल और कप्तान केन विलियमसन के विकेट खो दिए थे इसके बाद भी टीम ने हौंसला नहीं खोया। सलामी बल्लेबाज डेरिल मिशेल के 42 गेंद में नाबाद 72 रन, डेवोन कॉनवे के 38 गेंद में 46 रन और जिमी नीशाम के 11 गेंद में 27 रनों ने मैच पलट दिया।  
आथर्टन ने कहा, ‘ हालात इतनी तेजी से बदले कि किसी को भी कुछ समझ नहीं आया। दूसरी पारी में लंबे समय तक मुझे लगा कि इंग्लैंड मैच में आगे था।' 
 

Related Posts