YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

अमरीका में साल  2024 में होगा पहला आईसीसी इवेंट !

अमरीका में साल  2024 में होगा पहला आईसीसी इवेंट !

दुबई । अब अमरीका में भी आईसीसी इवेंट का आयोजन हो सकता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) इस दिशा में काम कर रहा है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो साल 2024 की शुरुआत में अमेरिका में एक आईसीसी इवेंट शुरु होगा। वहीं इससे पहले आईसीसी ने कहा था कि साल 2024 में एक टी20 विश्व कप होगा, जिसके लिए अमरीका क्रिकेट और क्रिकेट वेस्ट इंडीज संयुक्त बोली लगा सकते हैं। ऐसे में संभावना है कि 20 टीमों और 55 मैचों के इस टूर्नामेंट को अमरीका और कैरेबियाई बार्ड को आवंटित किया जाएगा। माना जा रहा है कि आईसीसी की नजरें अमरीका में आयोजन के जरिये अमेरिकी बाजार पर भी हैं। 
आईसीसी साल 2028 में लॉस एंजेलिस ओलंपिक में क्रिकेट को भी शामिल कराना चाहता है। ओलंपिक में क्रिकेट के पदार्पण की उम्मीदों को देखते हुए ही साल 2024 टूर्नामेंट का अमेरिका में आयोजन हो सकता है। संभावित प्रसारकों ने भी संकेत दिए हैं कि 2024 टी-20 विश्व कप अमरीका और वेस्ट इंडीज में हो सकता है। 
वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को चक्र का आखिरी इवेंट यानी 2031 का वनडे विश्व कप मिल सकता है, क्योंकि भारत को इसके 2023 संस्करण की मेजबानी करनी है, इसलिए समझा जाता है कि बीसीसीआई को दो नहीं तो एक और वैश्विक टूर्नामेंट की मेजबानी भी मिल सकती है। 
 

Related Posts