YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

सट्टेबाजों की नजर कप्तान पर रहती है : एलेक्स

सट्टेबाजों की नजर कप्तान पर रहती है : एलेक्स

दुबई । अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार विरोधी इकाई के प्रमुख एलेक्स मार्शल ने कहा है कि सट्टेबाजों की नजर कप्तान पर लगी रहती हैं और टी20 उनका पसंदीदा प्रारुप रहता है। इसके अलावा छोटी लीग को ये लोग पहले निशाना बनाते हैं जहां किसी भी नजर नहीं जाती। एलेक्स के अनुसार सट्टेबाज कप्तान के साथ दोस्ती करने का प्रयास कर जानकारियां हासिल करते हैं। 
एलेक्श ने कहा, ‘भ्रष्टाचारियों को कप्तान के करीब रहने वाले सलामी बल्लेबाज और शुरुआती गेंदबाज भी पसंद आते हैं ताकि उनके जरिये कप्तान से संपर्क किया जा सके। 
उन्होंने कहा कि कि भ्रष्टाचारियों को सबसे अधिक पसंद टी20 प्रारुप आता है। इसके साथ ही उनका लक्ष्य दो ओवर से लेकर चार ओवर तक का लक्ष्य होता है। किसी मैच के परिणाम, नो-बॉल या टॉस पर ध्यान नहीं होता है, उनकी जगह खेल के बीच की चीजों को बदला जाता है। भ्रष्टाचारियों ने अपने रवैये को भी बदला है, क्योंकि उन्हें पता है कि खिलाड़ी अब ऐसे मामलों की रिपोर्ट कर देते हैं। 
भ्रष्टाचारी कैसे मैच में अपना दखल देते हैं, इसपर उन्होंने कहा कि ये लोग किसी तरह कप्तान से करीबी चाहते हैं, किसी पुराने खिलाड़ी द्वारा, टीम मैनेजर द्वारा कैसे भी करके उसके पास जाते हैं जो कप्तान को जानता है। सबसे ज्यादा फ्रेंचाइजी लीग में भ्रष्टाचारियों द्वारा इस तरह की कोशिश की जाती है। भारतीय क्रिकेट में भ्रष्टाचार के मसले पर उन्होंने कहा कि भारत में सट्टेबाजी वैध नहीं है, इसलिए यहां पर ऐसी चीज़ों को पकड़ पाना कठिन हो जाता है। 
 

Related Posts