YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

एशेज सीरीज के ठीक पहले पैन  का ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी से इस्तीफा  कमिंस बन सकते हैं नये कप्तान

एशेज सीरीज के ठीक पहले पैन  का ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी से इस्तीफा  कमिंस बन सकते हैं नये कप्तान

सिडनी । ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान टिम पैन  ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पेन ने एशेज सीरीज के ठीक पहले अपना पद छोड़ा है। पैन ने होबार्ट में पद से इस्तीफे की घोषणा की। उन्हें गेंद से छींटाकशी मामले के बाद साल 2018 में स्मिथ की जगह 46वां ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया था। गौरतलब है कि साल 2017 में एक महिला सहकर्मी को भद्दे मैसेज और एक तस्वीरें भेजने के मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की गवर्निंग बॉडी पैन की जांच कर रही थी , उसी को देखते हुए उन्होंने यह फैसला किया है। पैन  ने अपने एक बयान में कहा, आज मैं ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टेस्ट टीम के कप्तान पद से हटने की घोषणा करता हूं। यह वैसे तो एक कठिन निर्णय है पर मेरे, मेरे परिवार और क्रिकेट के लिए सही है। 
पैन ने कहा, मैंने यह फैसला चार साल पुराने एक मामले को लेकर किया है। तक मैंने एक सहयोगी के साथ ये मैसेज भेजा था। इस मामले पर मुझे गहरा खेद था, और आज भी करता हूं. मैंने उस समय अपनी पत्नी और परिवार से बात की। मैं उनकी क्षमा और समर्थन के लिए बहुत आभारी हूं। हमने सोचा कि यह घटना अब पीछे रह गयी है और मैं पूरी तरह से टीम पर ध्यान केंद्रित कर सकता हूं, जैसा कि मैंने पिछले तीन या चार वर्षों से किया है। 
मुझे अपनी पत्नी, अपने परिवार और दूसरे पक्ष को हुई चोट और दर्द के लिए गहरा खेद है। इससे हमारे खेल की प्रतिष्ठा को हुए किसी भी नुकसान के लिए मुझे खेद है। मेरा मानना ​​है कि कप्तान के रूप में तुरंत प्रभाव से मेरे लिए यह सही फैसला है। मैं नहीं चाहता कि यह एक बड़ी एशेज सीरीज से पहले टीम के लिए एक अवांछित बाधा बन जाए। 
पैन ने कहा, मैं क्रिकेट प्रशंसकों से माफी मांगता हूं। पैन के पद छोड़ने के बाद उपकप्तान पैट कमिंस अब कप्तानी के सबसे बड़े दावेदार बनकर उभरे हैं। हाल ही में कमिंस ने कहा भी था कि वह जरुरत पड़ने पर टीम की कमान संभाल सकते हैं। 
 

Related Posts