YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

पहले टेस्ट में तीन स्पिनरों के साथ उतरेगी न्यूजीलैंड : कोच स्टीड भारतीय टीम को उसी के जाल में फंसाने की रणनीति 

पहले टेस्ट में तीन स्पिनरों के साथ उतरेगी न्यूजीलैंड : कोच स्टीड भारतीय टीम को उसी के जाल में फंसाने की रणनीति 

कानपुर । न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने भारतीय टीम के साथ यहां गुरुवार से शुरु हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले कहा कि उनकी टीम इसमें तीन स्पिनरों के साथ उतरेगी। स्टीड के अनुसार हमारा लक्ष्य मेजबानों को उनके ही बनाये जाल में फंसाने का है। स्टीड ने कहा कि उनकी टीम पहले ही मैच में तीन स्पिनरों को उतारेगी। कीवी कोच गैरी ने कहा कि भारतीय टीम को उसी की धरती पर हराना आसान नहीं होता और इसके साथ ही भारत में चार तेज गेंदबाजों के साथ ही एक स्पिनर के साथ नहीं उतरा जा सकता है।  
भारत में देखा गया है कि पिचों से स्पिनरों को अधिक सहायता मिलती है।  यही कारण है कि विदेशी टीमों के लिए यहां पर जीत पाना कठिन हो जाता है। इसलिए अगर हम तीन स्पिनरों के साथ उतरते हैं तो भारतीय टीम पर हावी हो सकते हैं हालांकि इस फैसला मैच से पहले पिच देखकर ही लिया जा सकेगा। कोच ने कहा कि 
हमें टेस्ट क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए टीम चयन करना होगा। इसके साथ ही जरुरत के मुताबिक अपनी रणनीति भी बदलनी होगी। कोच ने माना कि कानपुर और मुंबई में पूरी तरह से अलग पिच होगी, क्योंकि मुंबई में थोड़ी लाल मिट्टी रहती है पर कानपुर में पूरी तरह से काली मिट्टी है। ऐसे में हालातों से समन्वय बनान कठिन रहता है।  कीवी टीम अपने इस दौरे में भारतीय टीम के साथ दो टेस्ट मैच खेलेगी। इसी के साथ ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का चक्र भी शुरु हो जाएगा। पहले मैच में नियमित कप्तान विराट कोहली के अवकाश पर होने के कारण आजिंक्य रहाणे भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं टी20 सीरीज में बाहर रहने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन इस मैच से वापसी करेंगे। 
 

Related Posts