YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 पांच साल बाद ओलंपिक रजत विजेता निशानेबाज ने की वापसी,  पेरिस ओलंपिक पर हैं नजरें 

 पांच साल बाद ओलंपिक रजत विजेता निशानेबाज ने की वापसी,  पेरिस ओलंपिक पर हैं नजरें 

नई दिल्ली । ओलंपिक रजत पदक विजेता निशानेबाज विजय कुमार ने एक आर फिर खेल में वापसी की है। पुलिस उपाधीक्षक के पद पर काम कर रहे विजय ने पांच साल के बाद प्रतिस्पर्धी निशानेबाजी में वापसी की है। वह लंदन ओलंपिक खेलों में पुरुषों के 25 रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में रजत विजेता रहे थे। 
पेरिस ओलंपिक 2024 का टिकट हासिल करने का प्रयास कर रहे विजय को सबसे पहले राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। विजय ने कहा, मैं राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में हिस्सा ले रहा हूं। मैं शून्य से शुरुआत कर रहा हूं, क्योंकि मैं पांच साल बाद खेल में वापस आया हूं। उन्होंने कहा, जब मैं निशानेबाजी नहीं कर रहा था तब मैं पुलिस बल में प्रवेश के लिए अपने प्रशिक्षण में बहुत व्यस्त था और फिर एक पुलिसकर्मी के रूप में अपने कर्तव्य निभाने में व्यस्त हो गया. इसलिए मुझे निशानेबाजी जारी रखने का समय नहीं मिला। वहीं अब विभाग ने उन्हें राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में भाग लेने की अनुमति दे दी है। विजय का लक्ष्य अब पेरिस ओलंपिक 2024 में देश के लिए पदक जीतना है। 
विजय ने कहा,  मैं जानता हूं कि आगे की राह बेहद कठिन होने वाली है क्योंकिमैं लंबे समय के बाद वापसी कर रहा हूं, वहीं दूसरे खिलाड़ी नियमित तौर पर अभ्यास कर रहे हैं। उन्होंने कहा,  लेकिन मुझे निशानेबाजी में वापसी करने की अपनी क्षमता पर भरोसा है। मैं ओलंपिक में रजत पदक विजेता रहा हूं जिससे मेरा मनोबल बना हुआ है। 
 

Related Posts