YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

पंड्या को ऑलराउंडर के रूप में अपने को साबित करना है, अश्विन व जड़ेजा बेहतर : कपिल देव 

पंड्या को ऑलराउंडर के रूप में अपने को साबित करना है, अश्विन व जड़ेजा बेहतर : कपिल देव 

कोलकाता । भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने पूछा कि क्या हार्दिक पंड्या को ऑलराउंडर कहा जा सकता है, जबकि वह उतनी गेंदबाजी करते ही नहीं हैं। पंड्या ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में सिर्फ दो मैचों में गेंदबाजी की थी।  भारत इस टूर्नामेंट के सुपर-12 राउंड से ही बाहर हो गया था। अपनी फिटनेस से जुड़े कई मसलों का खुलासा नहीं करने के लिए भी पंड्या की आलोचना हो रही है। 
उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली। भारत ने यह सीरीज 3-0 से जीत ली। कपिल देव ने रॉयल कलकत्ता गोल्फ कोर्स पर कहा  ऑलराउंडर कहलाने के लिए उसे दोनों काम करने होंगे। वह गेंदबाजी नहीं कर रहा है, तो क्या उसे हरफनमौला कहेंगे। वह चोट से उबर चुका है तो पहले उसे गेंदबाजी करने दीजिए। भारत के पहले वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ने कहा वह भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण बल्लेबाज है। गेंदबाजी के लिए उसे काफी मैच खेलने होंगे और अच्छा प्रदर्शन करना होगा। इसके बाद ही हम कह सकेंगे। 
कपिल देव ने कहा कोच के रूप में राहुल द्रविड़ बतौर क्रिकेटर मिली कामयाबी से भी अधिक कामयाब होंगे। उन्होंने कहा, वह अच्छा इंसान है और अच्छा क्रिकेटर भी है। वह बतौर क्रिकेटर जितना सफल रहा है, कोच के रूप में उससे भी अधिक सफल होगा। न्यूजीलैंड सीरीज से पहले द्रविड़ को रवि शास्त्री के बाद टीम इंडिया का नया कोच बनाया गया है।
अपने पसंदीदा ऑलराउंडर के बारे में पूछने पर कपिल देव ने रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा का नाम लिया। उन्होंने कहा मैं आजकल क्रिकेट का सिर्फ मजा लेने जाता हूं। मेरा काम वही है। मैं आपके नजरिए से नहीं देखता।  उन्होंने पसंदीदा ऑलराउंडर के बारे में कहा मैं अश्विन का नाम लूंगा। वह जबर्दस्त है। जडेजा भी शानदार क्रिकेटर है, लेकिन उसकी बल्लेबाजी बेहतर हुई है तो गेंदबाजी खराब हो गई है। उन्होंने पहले टेस्ट में शतक जमाने वाले श्रेयस अय्यर की तारीफ करते हुए कहा जब युवा बल्लेबाज पदार्पण पर शतक बना रहे हों तो समझना खेल सही दिशा में जा रहा है। हमें उसके जैसे क्रिकेटरों की जरूरत है।
 

Related Posts