YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

आईपीएल में कई टीमें खोज रहीं कप्तान, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और शिखर धवन पर लगेंगे दांव

आईपीएल में कई टीमें खोज रहीं कप्तान, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और शिखर धवन पर लगेंगे दांव

नई दिल्ली । दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन आईपीएल-2022 में बड़े बदलाव होने वाले हैं। इस सीजन में 8 के बजाय 10 टीमें हिस्सा लेंगी। ऐसे में 10 खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों का नेतृत्व करते नजर आएंगे। इस बीच कई खिलाड़ियों को उनकी फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया है। कई टीमें कप्तान खोज रही हैं। शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल पर विभिन्न फ्रेंचाइजी दांव लगा सकती हैं।
भारत के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा को लगता है कि जहां तक नेतृत्व की भूमिका निभाने की बात है तो श्रेयस अय्यर के पास दिल्ली कैपिटल्स के अलावा भी कई विकल्प होंगे। दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी ने 3 भारतीयों को रिटेन किया है जो ऋषभ पंत, युवा ओपनर पृथ्वी शॉ और स्पिनर अक्षर पटेल हैं। रिटेन किए गए एकमात्र विदेशी दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया हैं। 
ओपनर शिखर धवन के अलावा श्रेयस अय्यर को रिलीज कर दिया है। अय्यर की कप्तानी में दिल्ली टीम 2020 के आईपीएल में उपविजेता रही थी। प्रज्ञान ओझा ने कहा 2 या 3 टीमों को छोड़ दें, तो लगभग हर टीम को एक कप्तान की जरूरत है। आरसीबी में अब उस भूमिका की शुरुआत हो रही है, क्योंकि विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ दी है। फिर दो नई टीमें (लखनऊ और अहमदाबाद) आ रही हैं। हम यह भी नहीं जानते कि कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कप्तानी को लेकर क्या कुछ होने वाला है। 
वहीं, ओपनर केएल राहुल के बारे में भी कहा जा रहा है वह पंजाब किंग्स की कप्तानी छोड़ने का मन बना चुके हैं और इस फ्रेंचाइजी से अलग हो सकते हैं। ऐसे में यह भी माना जा रहा है कि वह किसी नई फ्रेंचाइजी से जुड़ सकते हैं और उसकी कप्तानी भी संभाल सकते हैं। इसके ज्यादा आसार हैं कि वह नई टीम लखनऊ की कप्तानी संभालते नजर आएं। हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है।
अनुभवी ओपनर शिखर धवन दिल्ली से पहले सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। यह भी संभव है कि उन्हें कोई नई टीम मौका दे या फिर पुरानी टीम नेतृत्व करने की जिम्मेदारी दे। धवन ने 2018 के सीजन के बाद हैदराबाद का साथ छोड़ा था और दिल्ली टीम में आने के बाद उनका प्रदर्शन भी कमाल का रहा। धवन ने पिछले 3 सीजन में 521, 618 और 587 रन बनाए हैं।
 

Related Posts