YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 एशेज सीरीज के पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, ट्रेविस हेड शामिल 

 एशेज सीरीज के पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, ट्रेविस हेड शामिल 

सिडनी । ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के साथ होने वाली एशेज क्रिकेट सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है। 8 दिसंबर से गाबा मैदान पर होने वाले दिन-रात्रि के पहले टेस्ट के लिए ट्रेविस हेड को अंतिम ग्यारह खिलाड़ियों में शामिल किया गया है जबकि मार्कस हैरिस सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरेंगे। पैट कमिंस टीम के कप्तान रहेंगे। तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क , जोश हेजलवुड और ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को भी अंतिम ग्यारह में शामिल किया गया है। टीम में एकमात्र स्पिनर के तौर पर नाथन लायन को रखा गया है। मार्नस लाबुशेन तीसरे और अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ चौथे नंबर पर उतरेंगे। 5वें नंबर पर ट्रेविस हेड को बल्लेबाजी का अवसर मिलेगा। विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी एलेक्स कैरी के पास रहेगी। उन्हें पूर्व कप्तान टिम पैन की जगह शामिल किया गया है। पैन ने हाल ही में कप्तानी छोड़ने के बाद खेल से ब्रेक ले लिया था।
बाएं हाथ के बल्लेबाज कैरी ने साल 2018 में वनडे और टी20 डेब्यू किया था। इस खिलाड़ी ने अब तक  45 वनडे और 38 टी20 मैच खेले हैं। इस प्रकार कुल 83 अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद उन्हें टेस्ट डेब्यू का मौका मिलने जा रहा है।  कैरी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टेस्ट डेब्यू करने वाले 461वें खिलाड़ी होंगे। 
ऑस्ट्रेलिया (अंतिम ग्यारह ):  पैट कमिंस (कप्तान),  डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ कप्तान (उप कप्तान), ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर),मिचेल स्टार्क, नाथन लायन और जोश हेजलवुड। 
एशेज सीरीज का कार्यक्रम 
पहला टेस्ट: 8-12 दिसंबर, गाबा
दूसरा टेस्ट-16 से 20 दिसंबर, एडिलेड ओवल
तीसरा टेस्ट- 26 से 30 दिसंबर, मेलबर्न
चौथा टेस्ट-5 से 9 जनवरी, सिडनी
पांचवां टेस्ट-14 से 18 जनवरी, पर्थ ।
 

Related Posts