YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

ऋषभ को रोहित के साथ पारी शुरु करने भेजे भारत : वार्न

 ऋषभ को रोहित के साथ पारी शुरु करने भेजे भारत : वार्न

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने कहा है कि भारत को युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतारना चाहिये। वार्न ने कहा कि ऋषभ पंत विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं। इसलिए उन्हें रोहित शर्मा के साथ पारी शुरु करने का अवसर दिया जा सकता है।  भारत विश्व कप के लिए अपने अंतिम 15 खिलाड़ी तय करने के करीब है और ऐसे में वार्न ने पंत का समर्थन किया है। वार्न ने कहा, ‘‘इस तरह की बातें चल रही हैं कि क्या ऋषभ टीम में खेल सकते है। मुझे लगता है कि महेन्द्र सिंह धोनी और ऋषभ दोनों एकसाथ खेल सकते हैं। मुझे कोई कारण नजर नहीं आता कि ऋषभ एक बल्लेबाज के रूप में नहीं खेल सकता, वह असाधारण है। 
उन्होंने कहा, ‘‘मुझे पता है कि शिखर धवन अच्छा खेल  रहा है पर ऋषभ का रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करना भी भारत के लिए काफी अच्छा रहेगा। धवन कहीं और भूमिका निभा सकता है। इस तरह के रणनीतिक फैसले से आप विरोधी टीम को हैरान कर सकते हो।’’ वार्न चाहते हैं कि भारत विश्व कप को देखते हुए पहले टी20 के साथ आस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू हो रही आगामी घरेलू श्रृंखला के दौरान शीर्ष क्रम के साथ प्रयोग करे। 
भारतीय क्रिकेट के बारे में वार्न ने कहा कि उसकी टीम वर्षों तक विश्व में दबदबा बना सकती है। मुझे लगता है कि अब विश्व क्रिकेट में भारत के दबदबे का समय है अगर वे अपने खिलाड़ियों को मैदान पर रख पाएं, खिलाड़ियों में भूख बरकरार रहे, मौकों की अहमियत समझें और टेस्ट क्रिकेट खेलने पर खुद को भाग्यशाली समझें तो आने वाले समय में भारतीय टीम हावी रहेगी।

Related Posts