YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया

भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया

कोलकाता ।भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। वेस्टइंडीज द्वारा दिये गये 158 रन के लक्ष्य को भारत ने 18.5 ओवर में 4 विकेट खोकर 164 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।
भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 19 गेंद में 03 छक्के और 4 चौके की सहायता से 40 रन बनाये। वहीं ईशान किशान ने 42 गेंदों में 4 चौकों की सहायता से 35 रन बनायें। विराट कोहली ने 17,ऋषभ पंत ने 8, सूर्यकुमार यादव ने 29 (नाबाद) और वेंकटेश अय्यर ने 18 रनों (नाबाद) का योगदान दिया। वेस्टइंडीज के ओर से रॉस्टन चेज ने दो विकेट, शेल्डन कॉटरेल और कैबियन ऐलन ने 1-1 विकेट लिए।
इससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ब्रैंडन किंग को भुवनेश्वर कुमार ने पहले ही ओवर में सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच करा दिया। य़ुजवेंद्र चहल ने सातवें ओवर की पांचवीं गेंद पर काइल मेयर्स (31) को पगबाधा आउट किया।
करियर का पहला इंटरनेशनल मैच खेल रहे रवि विश्वनोई ने 11वें ओवर में रस्टन चेज को पगबाधा आउट कर भारत को तीसरी कामयाबी दिलाई। इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने रोवमन पावेल को भी पवेलियन चलता कर दिया।
दीपक चाहर ने 14वें ओवर में अकील हुसैन का विकेट लिया। निकोलस पूरन 43 गेंदों पर 4 चौके और 5 छक्के की मदद से 61 रन बनाने के बाद हर्षल पटेल का शिकार बने। पूरन ने अपने टी-20 करियर की छठी और भारत के खिलाफ दूसरी फिफ्टी जमाई है। ओडीयन स्मिथ पारी की आखिरी गेंद पर हर्षल पटेल को विकेट दे बैठे। कप्तान रोहित शर्मा ने उनका बेहतरीन कैच लपका।
 

Related Posts