YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

रोहित ने ईशान को टिप्स दिये 

रोहित ने ईशान को टिप्स दिये 

कोलकाता । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सबसे महंगे बिके युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए पहले टी20 क्रिकेट मुकाबले में लय में नहीं दिखे। लोकेश राहुल के टीम में नहीं होने के कारण ईशान को इस मैच में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत का अवसर मिला था पर वह 42 गेंद में 35 रन ही बना पाये। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट केवल 83 रहा। इसी कारण मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने ईशान से काफी देर बात की और उन्हें बल्लेबाजी को लेकर जरूरी टिप्स भी दिए। इसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं। 
पहले पावरप्ले के बाद जब वेस्टइंडीज के स्पिनर अकील हुसैन और रोस्टन चेज गेंदबाजी के लिए आए, तो ईशान का स्ट्राइक रेट नीचे आने लगा और उन्हें एक-एक रन के लिए संघर्ष करना पड़ा। इसके बाद 12वें ओवर में तेजी से खेलने के प्रयास में वह कैच आउट हो गए। मैच के बाद कप्तान रोहित ने ईशान से बात की। यह युवा बल्लेबाज धीमी पिच पर स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ कभी भी सहज नहीं रहा है। ऐसे में बातचीत के दौरान रोहित शैडो बल्लेबाजी करते दिखे। इस प्रकार उन्होंने अपने सलामी जोड़ीदार को बल्लेबाजी को लेकर खास सलाह भी दी है। साथ ही कहा, मैं ईशान से लंबे समय से बात कर रहा हूं, जब वह मध्य क्रम में मुंबई इंडियंस के साथ खेल रहे थे, तभी हमने देखा था कि धीमी पिच पर उन्हें शॉट्स खेलने में परेशानी आ रही थी। मैं बस उसका आत्मविश्वास बढ़ाना चाह रहा था जिससे वह अगली बार बेहतर प्रदर्शन कर सके। ताकि जब वो अगली बार ऐसी स्थिति में फंसे तो बीच-बीच में अपना दबाव कम करने के लिए बाउंड्री लगा सके.”
साथ ही कहा, मैंने उनसे स्ट्राइक रोटेट करने को लेकर बात की हैं।. ईशान को अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आये ज्यादा समय नहीं हुआ है। आईपीएल में खेलना अलग बात है  , वही जब आप भारत के लिए खेलते हैं तो दबाव होता है।
 

Related Posts