YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

भारत 8 रन से जीत के साथ सीरीज जीती, पाक का रिकार्ड तोड़ा  

भारत 8 रन से जीत के साथ सीरीज जीती, पाक का रिकार्ड तोड़ा  

कोलकाता । भारत ने  तीन 20 - 20 मैच  की श्रृंखला के  दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 8 रन से हराकर श्रृंखला पर कब्ज़ा किया। विंडीज के सामने 187 रन का टारगेट था, लेकिन टीम 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 178 रन ही बना सकी और मुकाबला हार गई। जीत के साथ ही टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने लगातार चौथी टी-20 सीरीज जीती। टागरेट का पीछा करते हुए ब्रैंडन किंग और काइल मेयर्स ने पहले विकेट के लिए 31 गेंदों पर 34 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को युजवेंद्र चहल ने मेयर्स (9) को आउट कर तोड़ा। रवि बिश्नोई ने ब्रैंडन (22) को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। ब्रैंडन किंग का कैच लॉन्ग ऑन पर सूर्यकुमार यादव ने पकड़ा।
इसके बाद तीसरे विकेट के लिए टीम इंडिया को काफी इंतजार करना पड़ा। निकोलस पूरन और रोवमैन पॉवेल ने 60 गेंदों पर 100 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को भुवनेश्वर कुमार ने पूरन (62) को आउट कर तोड़ा।
इससे पहले ऋषभ पंत के  नाबाद 52, विराट कोहली जे 52 और वेंकटेश अय्यर ने 33 रन की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 186 रन बनाए।  
पंत और वेंकटेश ने पांचवें विकेट की साझेदारी में 35 गेंदों में 76 रन जोड़े। भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे है।
वेस्टइंडीज के लिए रोस्टन चेज ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। चेज ने रोहित शर्मा (19), सूर्यकुमार यादव (8) और विराट कोहली (52) के विकेट लिए। ईशान किशन 10 गेंदों पर 2 रन बनाकर शेल्डन कॉट्रेल का शिकार बने। रोहित शर्मा को पारी के चौथे ओवर में जीवनदार भी मिला था। लेकिन वे इसका खास फायदा नहीं उठा पाए। 
 

Related Posts