YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

ईशान किशन शॉटपिच गेंदों को पूरे विश्वास से नहीं खेल रहे : गावस्कर  अजित आगरकर ने भी गावस्कर की बातों पर सहमति जाहिर की 

ईशान किशन शॉटपिच गेंदों को पूरे विश्वास से नहीं खेल रहे : गावस्कर  अजित आगरकर ने भी गावस्कर की बातों पर सहमति जाहिर की 

मुंबई । भारत ने वेस्टइंडीज से  दूसरा टी20 मैच जीत लिया है। इसके साथ ही टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है। हालांकि, दूसरे टी20 मैच में भारत की जीत  आसान नहीं रही।कोलकाता मुकाबले में वेस्टइंडीज एक समय जीत के काफी करीब पहुंच गया था। कोई शक नहीं, कि जीत के बावजूद इस मैच में भारत की कुछ कमजोरियां भी सामने आईं।पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर और अजित आगरकर ने इस पर खुलकर अपनी राय रखी। क्रिकेट के इन दोनों ही दिग्गजों ने ईशान किशन की बल्लेबाजी की कमजोरी पर लंबी बात की। गावस्कर ने मैच के बाद कहा, इस सीरीज में एक बात साफ नजर आई है, कि ईशान किशन शॉटपिच गेंदों को पूरे विश्वास से नहीं खेल रहे हैं। जब गेंद उनके पाले में गिरती है,तब वे खूबसूरत शॉट लगाते हैं। लेकिन अगर गेंद शॉटपिच है और उछाल के साथ उनकी ओर आ रही है,,तब वहां परेशान होते हैं। ओपनर होने के नाते आपको ऐसी गेंद खेलने को मिलेंगी ही। अगर आप इन गेंदों को भरोसे के साथ नहीं खेलते हैं,तब गेंदबाज इसका फायदा उठाने की कोशिश करेगा। 
उन्होंने अपनी बातचीत को भारत की टी20 विश्व कप की तैयारियों से भी जोड़ा, जो ऑस्ट्रेलिया में होना है।अगर आप ऐसी बल्लेबाजी के साथ मिशन मेलबर्न की ओर देख रहे हैं,तब यह रास्ता मुश्किल है। ऑस्ट्रेलिया में तब गेंद और उछाल और तेजी के साथ आपकी ओर आती है। कम से कम ईशान किशन अभी जिस तरह से परेशान हो रहे हैं, ऐसा वहां बिल्कुल भी नहीं चलेगा। पूर्व तेज गेंदबाज अजित आगरकर ने भी गावस्कर से सहमति जाहिर की। उन्होंने कहा कि अब भारत टी20 सीरीज जीत चुका है।ईशान किशन स्ट्रगल कर रहे हैं। इसके बाद ओपनिंग मेंऋतुराज गायकवाड़ को मौका दिया जाना चाहिए।उन्हें मौका दिए जाने के लिए यह सही वक्त है।
गावस्कर ने कहा कि तीसरे टी20 मैच में ऋतुराज गायकवाड़ को मौका दिया जाना चाहिए।गावस्कर ने कहा कि तीसरे मैच में आवेश खान और मोहम्मद सिराज को भी मौका दिया जाना चाहिए। इसके बाद उन्होंने खुद ही कहा, ‘लेकिन मुझे नहीं लगता कि भारतीय टीम एक मैच में 3-4 बदलाव करेगी। आजकल टीमें इतने बदलाव पसंद नहीं करतीं।हां एक-दो बदलाव देखने को मिल सकते है।
 

Related Posts