YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 सूर्यकुमार और  अय्यर के तूफान के बाद हर्षल पटेल की घातक गेंदबाज़ी, भारत ने क्लीन स्वीप किया 

 सूर्यकुमार और  अय्यर के तूफान के बाद हर्षल पटेल की घातक गेंदबाज़ी, भारत ने क्लीन स्वीप किया 

कोलकाता । सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर की तूफानी गेंदबाज़ी और  टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को तीसरे और हर्षल पटेल 3 विकेट की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच में 17 रन से जीत दर्ज़ कर  3 मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है। वेस्टइंडीज के सामने 185 रन का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 167रन ही बना सकी और मुकाबला हार गई। निकोलस पूरन (61) टॉप स्कोरर रहे। भारत की ओर से हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। रोहित ब्रिगेड ने इससे पहले 3 मैचों की वनडे सीरीज के भी सभी मुकाबले जीते थे।
टारगेट का पीछा करते हुए WI की शुरुआत खराब रही और पहले ही ओवर में काइल मेयर्स (6) दीपक चाहर को अपना विकेट दे बैठे। ये सफलता भारत को DRS पर मिली। दरअसल, भारतीय टीम ने कीपर कैच की अपील की थी, लेकिन अंपायर ने उसे नकार दिया। इसके बाद रोहित ने रिव्यू लिया। रीप्ले में नजर आया कि गेंद मेयर्स के बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए कीपर ईशान किशन के हाथों में गई थी।
चाहर ने अपने अगले ही ओवर में शाई होप (8) को आउट कर WI को दूसरा झटका पहुंचाया। इसके बाद निकोलस पूरन और रोवमैन पॉवेल ने तेजी से सिर्फ 25 गेंदों पर 47 रन जोड़कर विंडीज को मैच में वापस ला खड़ा किया। इस साझेदारी पर ब्रेक हर्षल पटेल ने पॉवेल (25) को आउट कर लगाया। वेंकटेश अय्यर ने कीरोन पोलार्ड (5) को आउट कर मेहमान टीम को बड़ा झटका पहुंचाया।
वेंकटेश ने अपने अगले ओवर में जेसन होल्डर (2) को आउट कर मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया। रोस्टन चेस (12) का विकेट हर्षल पटेल के खाते में आया। इसके बाद 7वें विकेट के लिए निकोलस पूरन और रोमारियो शेफर्ड ने 25 गेंदों में ताबड़तोड़ 48 रन जोड़कर मैच को रोमांचक बना दिया। पूरन (61) का विकेट लेकर शार्दूल ने भारत की वापसी कराई। रोमारियो शेफर्ड (29) को हर्षल ने आउच कर भारतीय टीम की जीत पक्की कर दी।
इससे पहले वेस्टइंडीज के साथ  तीसरे और आखिरी टी-20 मैच सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई 91 रनों की तूफानी साझेदारी की बदौलत भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 184 रन बनाए। सूर्यकुमार ने 31 गेंदों पर 65 रन बनाए। वहीं, वेंकटेश 19 गेंदों पर 35 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों ने पांचवें विकेट की साझेदारी में 37 गेंदों में 91 रन जोड़े। आखिरी 30 गेंदों पर 86 रन बने। भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से आगे है।
पहले बैटिंग करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही और तीसरे ही ओवर में ऋतुराज गायकवाड 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने 36 गेंदों पर 53 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को हेडन वॉल्श ने श्रेयस (25) को आउट कर तोड़ा। अगले ही ओवर में रोस्टन चेज ने ईशान (34) को बोल्ड कर  तीसरी कामयाबी दिलाई।
रोहित शर्मा इस मैच में नंबर 4 पर बैटिंग करने के लिए, लेकिन 15 गेंदों में केवल 7 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें डोमिनिक ड्रेक्स ने बोल्ड किया।
 

Related Posts