YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के अर्धशतक, भारत ने दर्ज़ की पहली जीत 

 ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के अर्धशतक, भारत ने दर्ज़ की पहली जीत 

लखनऊ । ईशान किशन के धुआंधार 89 और श्रेयस अय्यर के तूफानी 57 नाबाद रनों की पारी के बाद  गेंदबाज़ी की बदौलत भारत ने पहले टी-20 इंटरनेशनल में श्रीलंका को एकतरफा मुकाबले में 62 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस फॉर्मेट में यह टीम इंडिया की लगातार 10वीं जीत है। भारत ने टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 199/2 का स्कोर बनाया था। ईशान किशन (89) टॉप स्कोरर रहे, जबकि श्रेयस अय्यर ने 57 रन की नाबाद पारी खेली। कप्तान रोहित शर्मा ने 44 रन बनाए।
जवाब में श्रीलंका की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 137 रन ही बना सकी। चरित असलंका ने सबसे ज्यादा 53 (नाबाद) रन बनाए। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार औरर वेंकटेश अय्यर ने दो-दो विकेट लिए।
टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और पहली ही गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने पाथुम निसांका (0) को बोल्ड किया। तीसरे ओवर में भुवी ने कामिल मिशारा (13) की पारी पर ब्रेक लगाया। भारतीय टीम को तीसरी सफलता वेंकटेश अय्यर ने जेनिथ लियानागे (11) को आउट कर दिलाई। जेनिथ का कैच पॉइंट पर संजू सैमसन ने पकड़ा। अनुभवी खिलाड़ी दिनेश चंडीमल (10) भी बड़ी पारी नहीं खेल सके। चंडीमल को रवींद्र जडेजा ने ईशान किशन के हाथों स्टंप आउट कराया। कप्तान दासुन शनाका (3) का विकेट युजवेंद्र चहल ने चटकाया।
इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारत की शुरुआत शानदार रही। पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा और ईशान किशन ने 71 गेंदों पर 111 रन जोड़े। इस बेहतरीन पार्टनरशिप को लाहिरु कुमारा ने रोहित (44) को बोल्ड कर तोड़ा। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए ईशान ने श्रेयस अय्यर के साथ 31 गेंदों पर 44 रन जोड़े।
टी-20 में पहले शतक की ओर बढ़ रहे ईशान किशन 89 रन बनाकर दासुन शनाका की गेंद पर आउट हुए। तीसरे विकेट के लिए श्रेयस और रवींद्र जडेजा ने 18 गेंदों पर नाबाद 44 रन जोड़े। श्रेयस अय्यर ने 28 गेंदों पर नाबाद 57 और जडेजा ने 4 गेंदों पर नाबाद 3 रन बनाए।
रोहित अपनी पारी में 37वां रन बनाने के साथ ही टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल (3299) का रिकॉर्ड तोड़ा। 
 

Related Posts