YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

26 मार्च से शुरु होगा आइपीएल , सभी लीग मुकाबले मुम्बई में ही होंगे प्लेऑफ मुकाबलों के स्थान अभी तय नहीं हुए  25 से 50 दर्शकों को मिल सकता है प्रवेश 

26 मार्च से शुरु होगा आइपीएल , सभी लीग मुकाबले मुम्बई में ही होंगे प्लेऑफ मुकाबलों के स्थान अभी तय नहीं हुए  25 से 50 दर्शकों को मिल सकता है प्रवेश 

मुम्बई । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15 वें सत्र का मुकाबला 26 मार्च से खेला जाएगा। वहीं इसका खिताबी मुकाबला 29 मई को होगा। ब्रजेश पटेल की अध्यक्षता में हुई आइपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में इसके कार्यक्रम पर फैसला हुआ। वहीं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने वर्चुअल तरीके से इसमें भाग लिया। 
गवर्निंग काउंसिल की इस बैठक में तय हुआ कि सभी लीग मुकाबले मुंबई में ही खेले जाएंगे। वहीं प्लेऑफ मुकाबले के स्थान को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। इस बार आईपीएल में आठ की जगह दस टीमें नजर आयेंगी। लखनऊ सुपर जॉयंट्स और गुजरात टाइटंस को पहली बार मौका मिला है। ऐसे में इस बार 60 की जगह 74 मुकाबले खेले जाएंगे। यानी 14 मैच अधिक होंगे. फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा। 
वहीं बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला के अनुसार आइपीएल के दौरान स्टेडियम में 25 से 50  फीसदी दर्शकों को आने की अनुमति दी जाएगी पर इस दौरान कोविड-19 के लिए सरकार के दिये दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा। टूर्नामेंट खाली स्टेडियम में नहीं होगा।
इस दौरान खेले जाने वाले कुल 70 लीग मैचों में से से 55 मैच मुंबई में जबकि 15 मैच पुणे में खेले जाएंगे। ये सभी मुकाबले चार स्टेडियमों में खेले जाएंगे जिसमें 20 मैच वानखेड़े स्टेडियम, 15 मैचों का आयोजन ब्रेबान स्टेडियम, 20 मुकाबले डीवाई पाटिल स्टेडियम में जबकि 15 मैचों का आयोजन महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन मैदान, पुणे में होगा। 
 

Related Posts