YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

अय्यर और जडेजा का कमल, भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हराया 

अय्यर और जडेजा का कमल, भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हराया 

धर्मशाला । श्रीलंका के खिलाफ  दूसरे टी-20 मैच में 17 गेंद शेष रहते भारत ने सात विकेट से शानदार जीत हांसिल की। टीम इंडिया की यह लगातार 11वीं जीत है। टॉस हारकर पहले खेलते हुए श्रीलंका ने पांच विकेट पर 183 का स्कोर बनाया। जीत के लिए 184 रन के टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 17.1 ओवर में 3 विकेट खोकर 186 रन बना लिए। श्रेयस अय्यर ने नाबाद 74 (44 गेंद) और रवींद्र जडेजा ने नाबाद 45 (18 गेंद) रन बनाए। संजू सैमसन ने 39 रन की पारी खेली। टी-20 इंटरनेशनल में यह भारत की लगातार 11वीं जीत है। अब भारत वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी से सिर्फ 1 जीत दूर है। अफगानिस्तान ने लगातार 12 टी-20 मैच जीते हैं। भारत ने घरेलू जमीन पर इस फॉर्मेट में लगातार सातवीं सीरीज अपने नाम की है।
टारगेट का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही और पहले ही ओवर में दुष्मंता चमीरा ने कप्तान रोहित शर्मा (1) को बोल्ड कर दिया। पिछले मैच के हीरो ईशान किशन 16 रन बनाकर लाहिरु कुमारा की गेंद पर आउट हुए। तीसरे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन ने 47 गेंदों पर 84 रन जोड़कर पारी को संभाल लिया। सैमसन 25 गेंदों पर 39 रन बनाकर बिनुरा फर्नांडो की गेंद पर आउट हुए।
इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका की शुरुआत शानदार रही। पहले विकेट के लिए पाथुम निसंका और दनुष्का गुणाथिलक ने 52 गेंदों पर 67 रन जोड़े। यह जोड़ी भारत के लिए परेशानियां खड़ी कर रही थी, तभी रवींद्र जडेजा ने गुणाथिलक (38) का विकेट लेकर टीम को पहली कामयाबी दिलाई। उनका कैच लॉन्ग ऑन पर वेंकटेश अय्यर ने शानदार डाइव लगाकर पकड़ा। अगले ही ओवर में युजवेंद्र चहल ने चरिथ असलंका (2) को LBW आउट किया।
कामिल मिशारा (1) का विकेट हर्षल पटेल के खाते में आया। 67 पर पहला विकेट गंवाने वाली श्रीलंका ने देखते ही देखते 76 पर 3 विकेट खो दिए। पूर्व कप्तान दिनेश चंडीमल (9) का विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिया। इसी बीच 16वें ओवर में ओपनर निसंका ने अपना अर्धशतक पूरा किया। 102 पर चार विकेट गंवाने के बाद 5वें विकेट के लिए निसंका और शनाका ने 58 रन जोड़े। शानदार बैटिंग कर रहे निसंका 75 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हुए। कप्तान शनाका बढ़िया फिनिश करते हुए 19 गेंदों पर नाबाद 47 रन बनाए। 

Related Posts