YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

विश्व कप शुरु होने से पहले ही ऑस्ट्रेलिया को झटका ,  एश्ले पॉजिटिव होने के कारण शुरुआती मैचों से बाहर 

विश्व कप शुरु होने से पहले ही ऑस्ट्रेलिया को झटका ,  एश्ले पॉजिटिव होने के कारण शुरुआती मैचों से बाहर 

हैमिल्टन । अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) महिला विश्व कप मुकाबला शुक्रवार से न्यूजीलैंड में शुरु होने वाला है। वहीं इससे पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम की स्टार ऑलराउंडर एश्ले गार्डनर जांच में कोरोना संक्रमित पायी गयी हैं। महिला विश्व कप में इस बार बायो-बबल नहीं रखा गया है पर कोरोना का एक मामला मिलने से अब सख्ती बढ़ सकती है। संक्रमण के कारण गार्डनर टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबलों से बाहर रहेंगी। गार्डनर को 10 दिनों के लिए पृथकवास  में भेज दिया गया है। गार्डनर अब रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही टीम से जुड़ पाएंगी। ऐसे में उनके तीसरे मुकाबले तक वापसी की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्व कप में अपना तीसरा लीग मैच मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी.
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अनुसार अन्य सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ जांच में नेगेटिव पाये गये हैं। ऐसे में टीम शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ तय कार्यक्रम के अनुसार अपना मैच खेलेगी।’ टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड का मुकाबा वेस्टइंडीज से होगा। इन मुकाबलों में स्टेडियम में 10 फीसदी प्रशंसकों को प्रवेश मिलेगा। महिला विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है। मेग लेनिंग (कप्तान), राचेल हेंस (उप कप्तान), निकोला केरी, एश्ले गार्डनर, ग्रेस हैरिस, अलीसा हीली, जेस जोनासेन, अलाना किंग, बेथ मूनी, ताहलिया मैक्ग्रा, एलिस पेरी, मेगन शट, अनाबेल सदरलैंड, अमांडा जेड वेलिंगटन. रिजर्व खिलाड़ी:- हीथर ग्राहम, जॉर्जिया रेडमायने।
विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का कार्यक्रम : ऑस्ट्रेलियाई टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 5 मार्च को इंग्लैंड से खेलेगी। इसके बाद 8 मार्च को पाकिस्तान, 13 मार्च को न्यूजीलैंड, 15 मार्च को वेस्टइंडीज, 22 मार्च को दक्षिण अफ्रीका और 25 मार्च को बांग्लादेश से खेलेगी। 
 

Related Posts