YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न  का निधन, थाईलैंड में अपने विला में बेसुध मिले थे 

पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न  का निधन, थाईलैंड में अपने विला में बेसुध मिले थे 

कैनबरा । ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न  का शुक्रवार को  निधन हो गया। बताया जा रहा है कि 52 वर्षीय पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का निधन दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ। वॉर्न इस दौरान थाईलैंड में मौजूद थे। मिली जानकारी के अनुसार वॉर्न अपने विला में मौजूद थे, जहां उन्हें बेसुध पाया गया।
शेन वॉर्न ने साल 1992 में भारतीय टीम के खिलाफ सिडनी में अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर का आगाज किया था। वहीं उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला साल 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ सिडनी में ही खेला था। क्रिकेट के मैदान में उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। वॉर्न टेस्ट क्रिकेट में मौजूदा समय में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज हैं। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने अपनी टीम के लिए 145 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 273 पारियों में 25।4 की एवरेज से कुल 708 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उन्होंने 48 बार चार और 37 बार पांच विकेट लेने का भी कारनामा किया है।
वनडे में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 194 मैच खेलते हुए 191 पारियों में 25।7 की एवरेज से 293 विकेट चटकाए हैं। वनडे क्रिकेट में उनके नाम 12 बार चार और एक बार पांच विकेट लेने का कारनामा है। 
 

Related Posts