YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

विराट-रोहित समेत सभी खिलाड़ियों ने जताया दु:ख, वॉर्न की याद में काली पट्टी बांधकर उतरे खिलाड़ी

विराट-रोहित समेत सभी खिलाड़ियों ने जताया दु:ख, वॉर्न की याद में काली पट्टी बांधकर उतरे खिलाड़ी

 
मोहाली
। भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली टेस्ट के दूसरे दिन का खेल शुरू हो गया है। मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने 6 विकेट पर 356 रन बना लिए थे। भारत और श्रीलंका के बीच पहले दिन का खेल समाप्त होने के कुछ घंटे बाद ही ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न का निधन हो गया। 52 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने की वजह से वॉर्न का निधन हो गया। इससे पूरा क्रिकेट जगत सदमे में है। मोहली में भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले दोनों टीमों ने शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि दी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज रॉडनी मार्श का निधन भी शुक्रवार को ही हुआ। 
खिलाड़ियों ने मौन धारण करके दोनों को याद किया। इसके साथ ही भारतीय टीम के खिलाड़ी इन दोनों के श्रद्धांजलि देने के लिए अपने बांह पर काली पट्टी लगाकर खेलने उतरे। श्रीलंका टीम के खिलाड़ियों के हाथों पर भी काली पट्टी बंधी है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा शेन वॉर्न के जाने की खबर ने दुखी कर दिया। हम सभी क्रिकेट में उनके योगदान को समझते हैं। वह गेंद से अद्भूत कारनामे करते थे। 
विराट कोहली ने कहा पिछले रात शेन वॉर्न के निधन की खबर मिली। हम अपने जीवन में सब कुछ कर रहे होते हैं और अपनी परेशानियों के बारे में सोचते हैं। लेकिन जल्दी समझ में आता है कि जीवन काफी अप्रत्याशित है। 52 साल की उम्र में गुजरना पूरी तरह से विश्वास से परे है। मैं अविश्वास और सदमे में हूं। वह ईमानदार आदमी थे। उन्हें जानने के लिए आभारी हूं। वे क्रिकेट का खेल खेलने वाले महानतम स्पिनर। कहने की जरूरत नहीं है कि उनकी कमी महसूस होगी। मैं गहरी संवेदना व्यक्त करताहूं। भगवान उसकी आत्मा को शांति दे। उधर, न्यूजीलैंड में महिला वनडे वर्ल्ड कप के मुकाबले खेले जा रहे हैं। शनिवार को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मुकाबला हुआ। मैच में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की खिलाड़ी अपने हाथ पर दो काली पट्टी बांध कर मैदान में उतरीं। एक शेन वॉर्न और दूसरी रॉडनी मार्श के लिए। 
 

Related Posts