YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

वार्न की पार्थिव देह को ऑस्ट्रेलिया भेजा गया 

वार्न की पार्थिव देह को ऑस्ट्रेलिया भेजा गया 

बैंकॉक । दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न की पार्थिव देह थाईलैंड से ऑस्ट्रेलिया भेज दी गयी है। वार्न का ऑस्ट्रेलियाई ध्वज में लिपटा ताबूत थाई पुलिस फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट से एम्बुलैंस में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे लाया गया। 
इसके बाद उसे एक निजी जेट विमान से ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर के लिए भेज दिया गया। वॉर्न का गत शुक्रवार को थाईलैंड के कोह समुई द्वीन पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। वह छुट्टियां मनाने के लिए दोस्तों के साथ  कोह में थे। वार्न के सम्मान में विक्टोरिया सरकार 30 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर राजकीय श्रृद्धांजलि सभा का भी आयोजन करेगी। इससे पहले परिवार निजी तौर पर उनका अंतिम संस्कार करेगा। 
विक्टोरिया के प्रधानमंत्री डेनियल एंड्रयूज ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘ वार्न को एमसीजी से बेहतर बिदाई किसी और मैदान पर मिल ही नहीं सकती।' गौरतलब है कि एमसीजी पर ही वॉर्न ने साल 1994 में एशेज हैट्रिक ली और साल 2006 में बॉक्सिंग डे पर 700वां टेस्ट विकेट भी लिए थे। वार्न का जन्म मेलबर्न में ही हुआ और वह यहीं पले-बढ़े। पोस्टमार्टम के अनुसार वार्न की मौत प्राकृतिक कारणों से हुई है और किसी तरह के संदेह के कोई संकेत नहीं मिले। 
 

Related Posts