YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान पर शिकंजा कसा 

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान पर शिकंजा कसा 

कराची । मिशेल स्टार्क की घातक गेंदबाजी की सहायता से ऑस्ट्रेलिया ने यहां दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में मेजबान पाकिस्तानी टीम पर शिकंजा कस दिया है। मैच के तीसरे दिन ही दिन ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 408 रनों की भारी बढ़त मिली गयी क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के 556 रन का पीछा करते हुए पाक टीम अपनी पहली पारी में केवल 148 रनों के अंदर ही आउट हो गयी। पाक पारी में सबसे बड़ी साझेदारी अंतिम विकेट के लिए नौमान अली (नाबाद 20 रन) और शाहीन अफरीदी (19 रन) के बीच 30 रन की रही। इससे समझा जा सकता है कि पाक बल्लेबाज इस मैच में पूरी तरह से नाकाम रहे। हैरानी की बात यह रही की ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाक को फॉलो ऑन खिलाने की जगह पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी शुरु कर दी। उसने अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने के समय तक 17 ओवर में एक विकेट पर 81 रन बना लिए जिससे उसकी कुल बढ़त 489 रन की हो गई। मार्नस लाबुशेन 37 और उस्मान ख्वाजा 35 रन बनाकर खेल रहे थे। 
इससे पहले पाक टीम की बल्लेबाजी के दौरान पदार्पण कर रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिशेल स्वेपसन ने शाहीन अफरीदी को आउट कर पाक पारी समेट दी। स्टार्क रावलपिंडी की निर्जीव पिच पर कोई विकेट नहीं झटक सके थे लेकिन इस बार उन्होंने बेहतरीन रिवर्स स्विंग हासिल की। पाकिस्तानी पारी में कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाये। इस मैच में पाक बल्लेबाज बेबस नजर आये और चायकाल तक ही टीम ने अपने सात विकेट 100 रनों पर ही गंवा दिये।
स्टार्क ने अजहर अली और फवद आलम को लगातार दो गेंदों पर आउट किया। स्वेपसन ने शुरुआत में ही सलामी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक (13 रन) को रन आउट किया। लंच तक पाकिस्तान का स्कोर एक विकेट पर 38 रन था। लंच के बाद स्पिनर नाथन लियोन ने पाक बल्लेबाजों के विकेट लिए। उन्होंने इमाम उल हक को पेवेलियन भेजा। बाद स्टार्क ने मध्यक्रम को समेट दिया। 
 

Related Posts