YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 आईसीसी महिला विश्व कप : बांग्लादेश पर आज जीत के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम  सुबह 6.30 बजे शुरू होगा। 

 आईसीसी महिला विश्व कप : बांग्लादेश पर आज जीत के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम  सुबह 6.30 बजे शुरू होगा। 

हैमिल्टन। आईसीसी महिला एकदिवसीय विश्व कप क्रिकेट में भारतीय टीम का मुकाबला मंगलवार को बांग्लादेश से होगा। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखना चाहेगी। भारतीय टीम का विश्वकप का सफर अब तक मिला-जुला रहा है। उसने शुरुआती मुकाबले में पाकिस्तान को हराया था पर उसे दूसरे ही मुकाबले में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले दोनों मैचों में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम अब तक प्रदर्शन में निरंतरत नहीं दिखा पायी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में बल्लेबाजों ने अच्छा खेल दिखाया पर गेंदबाज नाकाम रहे। इसी कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पायी। उससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के बल्लेबाज बेहद कम रन ही बना पाये। 
भारतीय टीम ने पिछले मैच में ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा की जगह शैफाली वर्मा को अवसर दिया था पर इससे कोई लाभ नहीं हुआ। ऐसे में माना जा रहा है कि इस अहम मैच के लिए शैफाली को प्रवेश मिलेगा। शैफाली के बाहर रहने पर यास्तिका भाटिया ने स्मृति मंधाना के साथ पारी शुरु की थी। 
वहीं बल्लेबाजी में हरमनप्रीत कौर के लय में होने से टीम को लाभ होगा। तक उपयोग नहीं किया गया है। 
कप्तान मिताली राज के फार्म हासिल करने से भारतीय टीम को लाभ हुआ है। वहीं अनुभवी मंधाना से भी टीम को बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी। 
भारतीय टीम के पास गेंदबाजी में झूलन गोस्वामी और राजेश्वरी गायकवाड़ जैसी खिलाड़ी है। इसके अलावा पूनम यादव, आलराउंडर स्नेह राणा और पूजा वस्त्राकर ने भी अब तक बेहतरीन प्रदर्शन कर भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है। इस प्रकार देखा जाये तो हर लिहाज से भारतीय टीम बांग्लादेश पर भारी है। इसके बाद भी भारतीय टीम को इस मैच में कोई गलती नहीं करनी होगी। दूसरी और बांग्लादेश की बात करें तो वह भी इस मैच में जीत के लिए पूरा जोर लगा देगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले मैच में टीम लक्ष्य हासिल करने के दौरान लड़खड़ा गयी थी जिससे उसका मनोबल गिरा है। उसकी गेंदबाजी अच्छी है पर बल्लेबाजी कमजोर है जिसे उसे बेहतर करना होगा। 
भारत : मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष, स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह ठाकुर, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), राजेश्वरी गायकवाड़ पूनम यादव। 
बांग्लादेश : निगार सुल्ताना (कप्तान), सलमा खातून, रुमाना अहमद, फरगना हक, जहांआरा आलम, शमीमा सुल्ताना, फहीमा खातून, ऋतु मोनी, मुर्शिदा खातून, नाहिदा अख्तर, शर्मिन अख्तर, लता मंडल, शोभना मोस्तरी, फरिहा तृष्णा, सुरैया आज़मिन, संजीदा अख्तर मेघला। 
 

Related Posts