YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 आईसीसी महिला विश्व कप : लैनिंग के शतक से ऑस्ट्रेलिया ने लगातार छठा मुकाबला जीता 

 आईसीसी महिला विश्व कप : लैनिंग के शतक से ऑस्ट्रेलिया ने लगातार छठा मुकाबला जीता 

वेलिंगटन । ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आईसीसी महिला विश्व कप में अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखा है। मेग लैनिंग के शानदार शतक से ऑस्ट्रेलिया ने अपने छठे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से हरा दिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत के लिए 272 रनों का लक्ष्य दिया। जिसे ऑस्ट्रेलिया ने लैनिंग के नाबाद 135 रनों की सहायता से 45.2 ओवर में ही 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। 
इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम की सेमीफाइनल में जगह तय हो गयी है। उसके इस मुकाबले जीत से 6 मैचों में 12 अंक हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका इस विश्व कप में पहली बार हारी है। अब दक्षिण अफ्रीका की टीम 5 मैचों से 8 अंक के साथ ही दूसरे नंबर पर है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इससे पहले  दक्षिण अफ्रीका ने सलामी बल्लेबाज लॉरा वॉल्वार्ट और कप्तान सुन लुस की अर्धशतकीय पारी की सहायता से 5 विकेट पर 271 रन बनाए। वॉल्वार्ट ने 134 गेंदों पर 90 रन की पारी खेली जबकि लुस ने 51 गेंदों पर 52 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मेगन शट, जोनासेन, गार्डनर, सदरलैंड और अलाना किंग ने एक एक विकेट लिया। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई  टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 45 रनों पर ही अपने शुरुआती विकेट खो दिये। इसके बाद मेग लैनिंग ने अन्य बल्लेबाजों के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। लैनिंग 130 गेंदों पर 135 रन बनाकर नाबाद रहीं। 
लैनिंग और बेथ मूनी के बीच तीसरे विकेट के लिए 60 रन जबकि   तहिलिया मैक्ग्रा और  लैनिंग के बीच चौथे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी हुई। मैक्ग्रा
लैनिंग और एश्ले गार्डनर के बीच 43 रन की साझेदारी हुई वहीं सदरलैंड के साथ पांचवें विकेट के लिए दोनों ने नाबाद 31 रन बनाये। 
 

Related Posts