YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

25 साल की उम्र में संन्यास ले रहीं बार्टी

25 साल की उम्र में संन्यास ले रहीं बार्टी

सिडनी । ऑस्ट्रेलियाई महिला टेनिस स्टार एश्ले बार्टी टेनिस जगत को अलविदा कहने जा रही हैं। विश्व की नंबर एक खिलाड़ी बार्टी के केवल 25 साल की उम्र में ही संन्यास के फैसले से टेनिस जगत हैरान है हालांकि इसकी औपचारिक घोषणा वह गुरुवार को करेंगी। किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि इतनी कम उम्र में बार्टी खेल को अलविदा कह देंगी। विश्व की नंबर एक खिलाड़ी और तीन बार की ग्रैंड स्लैम विजेता खिलाड़ी के अचानक खेल से दूर होने की घोषणा से प्रशंसकों में निराशा फैल गयी है। 
बार्टी ने पेशेवर टेनिस को अलविदा कहने का फैसला सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश जारी कर दिया। बार्टी ने इस वीडियो संदेश में अपने जीवन के इस सबसे अहम फैसले की जानकारी अपने प्रशंसकों के साथ साझा की है। 
इस खिलाड़ी ने लिखा, "मेरे लिए आज का दिन बहुत ही कठिन और भावनाओं से भरा रहा है क्योंकि मैंने पेशेवर टेनिस से अचानक ही संन्यास लेने का फैसला लिया है। मैं इस बात की घोषणा कर रही हूं और मुझे यह बिल्कुल नहीं पता की आप सभी के साथ इस बात को किस तरह से साझा किया जाए, इसी वजह से अपने दोस्त की सहायता से ऐसा कर रही हूं।" 
इस खिलाड़ी का सफर शानदार रहा है।  वह अभी विश्व की नंबर एक खिलाड़ी होने के अलावा ऑस्ट्रेलियन ओपन, फ्रेंच ओपन और विंबलडन विजेता भी हैं। बार्टी ने साल 2019 में अपने करियर का सबसे पहला ग्रैंड स्लैम स्लैम फ्रेंच ओपन के तौर पर जीता था। इसके अलावा गत वर्ष 2021 में विंबलडन और इस साल आस्ट्रेलिया ओपन में भी जीत हासिल की थी। 
 

Related Posts