YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

आईपीएल में सबसे सफल विकेटकीपर में धोनी शीर्ष पर

आईपीएल में सबसे सफल विकेटकीपर में धोनी शीर्ष पर

मुम्बई । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सबसे सफल विकेटकीपरों में धोनी सहित सहित भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा है। 
चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) : सीएसके टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा सफल हैं। धोनी ने 220 मैचों में 122 कैच और 39 स्टंपिंग के साथ ही कुल 161 शिकार किये हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद भी धोनी आईपीएल में जमे हुए हैं। वह साल 2008 से आईपीएल खेल रहे हैं। टीम की सफलता में उनकी अहम भूमिका रही है। 
दिनेश कार्तिक : आईपीएल के इस सत्र में आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की ओर से खेलने जा रहे दिनेश कार्तिक विकेटकीपर के तौर पर सफलता के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। कार्तिक ने 213 मैचों में कुल 147 शिकार किए हैं, जिसमें 115 कैच और 32 स्टंपिंग शामिल है। कार्तिक पिछले सत्र में केकेआर के कप्तान थे पर टीम के खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। 
रॉबिन उथप्पा : इस सत्र में सीएसके की ओर से खेलने जा रहे रॉबिन उथप्पा के नाम आईपीएल में विकेट कीपर के तौर पर कुल 90 विकेट हैं। उथप्पा ने 193 मैचों में 58 कैच और 32 स्टंपिंग की हैं। इस बार धोनी के विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभालने के कारण उन्हें विकेटकीपर के तौर पर शायद ही अवसर मिले। 
ऋद्धिमान साहा : ऋद्धिमान साहा  ने 133 आईपीएल मैचों में अभी तक कुल 82 शिकार किए हैं, जिसमें 62 कैच और 20 स्टंपिंग शामिल है। 
 

Related Posts