YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ी , जडेजा बने नये कप्तान 

 धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ी , जडेजा बने नये कप्तान 

चेन्नई । महेन्द्र सिंह धोनी ने आईपीएल के 15 वें सत्र से ठीक पहले चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) टीम की कप्तानी छोड़कर एक बार फिर सबको हैरान किया है। धोनी के इस्तीफे के बाद सीएसके ने ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा को टीम का नय कप्तान बनाया है। सीएसके ने अपने एक बयान में कहा है कि जडेजा सीएसके का नेतृत्व करेंगे। जडेजा साल 2012 से ही सीएसके में शामिल रहे हैं और वह सीएसके की कप्तानी करने वाले तीसरे खिलाड़ी होंगे। वहीं धोनी इस सत्र के अलावा आगे भी टीम के साथ बने रहेंगे। 
साल 2008 में लीग बनने के बाद से ही सीएसके की कप्तानी कर रहे धोनी का यह अंतिम सत्र भी हो सकता है क्योंकि उन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को पहले ही अलविदा कह दिया था। धोनी की कप्तानी में सीएसके ने चार बार 2010, 2011, 2018 और 2021 में आईपीएल का खिताब जीता है और सबसे ज्यादा खिताब जीतने के मामले में वह मुंबई इंडियंस के बाद दूसरे नंबर पर है। मुंबई ने पांच बार खिताब जीता है
आईपीएल में धोनी सुपर किंग्स की पहचान रहे हैं। इस टीम को धोनी ने चार बार खिताब जिताया है। 2020 में खराब आइपीएल में खराब प्रदर्शन के कारण टीम और धोनी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था पर साल 2021 में सुपरकिंग ने शानदार वापसी करते हुए खिताब जीता था आईपीएल 2022 से पहले धोनी के इस फैसले से सबको हैरानी हुई है। 
वहीं पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने पहले ही कहा था कि धोनी की जगह जडेजा सीएसके की कप्तानी संभाल सकते हैं जो सही निकला। उन्होंने जडेजा की तारीपफ करते हुए कहा था कि पिछले कुछ वर्षों में एक खिलाड़ी के जडेजा जिस प्रकार से परिपक्व हुए हैं, जिस तरह से वह अपने खेल के संबंध में समायोजन कर रहे हैं और जिस तरह से वह मैच के हालातों के अनुसार खेलते हैं वह बिल्कुल शानदार है। ऐसे में अगर मैं होता तो जडेजा को कप्तानी बना देता।  सीएसके को आईपीएल का अपना पहला मुकाबला शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से खेलना है। 

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम
महेन्द्र सिंह धोनी, मोईन अली, रुतुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा, अंबाती रायुडू, ड्वेन ब्रावो, रॉबिन उथप्पा, दीपक चाहर, केएम आसिफ, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, महेश थीक्षाना, राजवर्धन हैंगरगेकर, सिमरजीत सिंह, डेवोन कॉनवे। ड्वेन प्रिटोरियस, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, सुभ्रांशु सेनापति, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, सी हरि निशांत, एन जगदीसन, क्रिस जॉर्डन और के भगत वर्मा.
 

Related Posts