YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

टेलर ने संन्यास लिया 

टेलर ने संन्यास लिया 

हैमिल्टन । न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रोस टेलर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। टेलर ने  नीदरलैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के साथ ही खेल को अलविदा कह दिया। इस मैच में इस बल्लेबाज ने हालांकि 14 रन ही बनाये पर दर्शकों ने पेवेलियन लौटते समय खड़े होकर इस स्टार खिलाड़ी का अभिवादन किया। टेलर का यह न्यूजीलैंड के लिये 450वां और अंतिम मैच था। इसी के साथ ही इस खिलाड़ी का 16 साल का अंतरराष्ट्रीय करियर भी समाप्त हो गया। 
इस बल्लेबाज ने इस साल की शुरूआत में ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला था पर वह अपने घरेलू मैदान सेडन पार्क पर ही खेल करियर का समापन करना चाहते थे। इस अंतिम मैच में राष्ट्रगान के दौरान टेलर के बच्चे मैकेंजी, जोंटी और एडिलेड उनके साथ ही नजर आये। जब वह मैदान पर उतरे और वापस लौटे तो नीदरलैंड के खिलाड़ी उनके सम्मान में  दोनों तरफ खड़े नजर आये। टेलर ने इस अवसर पर कहा, ‘मैं हमेशा हालातों के अनुसार और चेहरे पर मुस्कान लेकर खेला। मैंने पूरे गर्व और सम्मान के साथ अपने देश का प्रतिनिधित्व किया। मैं शुरू से देश के लिए खेलना चाहता था।
गौरतलब है कि टेलर ने साल 2006 में न्यूजीलैंड के लिए अपना पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। इसके अगले वर्ष उन्होंने अपना पहला टेस्ट खेला। उन्होंने 112 टेस्ट मैचों में 19 शतकों की सहायता से 7,683 रन बनाए। टेलर ने 236 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 8,593 रन और 102 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 1,909 रन बनाए हैं। टेलर दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने तीनों प्रारूप में 100 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। 
 

Related Posts