YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

उमरान को दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड सीरीज में मिल सकता है अवसर 

उमरान को दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड सीरीज में मिल सकता है अवसर 

मुम्बई । आईपीएल मैच में शानदार प्रदर्शन कर रहे जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने सबका ध्यान खींचा है। उमरान यहां 150 किमी प्रति घंटे से भी अधिक रफ्तार से गेंद फेंक रहे हैं। गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में उमरान ने 153.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से से इस सत्र की सबसे तेज गेंद की। ऐसे में अब इस गेंदबाज को टीम इंडिया में प्रवेश मिलना तय माना जा रहा है। टीम इंडिया को जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 और उसके बाद आयरलैंड के खिलाफ 2 टी20 मैच खेलने हैं। इन दोनो ही सीरीजों में उमरान को जगह मिल सकती है। 
भारतीय टीम 9 से 20 जून तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलेगी।  इसके बाद उसे 26 और 28 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। आयरलैंड दौरे के समय भारत की मुख्य टीम इंग्लैंड दौरे पर रहेगी। ऐसे में इस दौरे पर नए खिलाड़ियों को ही अवसर मिलेगा। इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप को देखते हुए भी अधिक से अधिक तेज गेंदबाजों को तैयार किया जा रहा है ताकि उनका एक बड़ा पूल तैयार हो सके। 
उमरान अभी के गेंदबाजों में सबसे तेज गेंदबाज है और नियमित रूप से करीब 152 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते है। पूर्व कप्तान सुनील गावस्‍वकर ने भी इस तेज गेंदबाज को सराहा है। 
 

Related Posts