YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

माथियास अभी टीम के साथ बने रहेंगे 

माथियास अभी टीम के साथ बने रहेंगे 

नई दिल्ली । लक्ष्य ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) के तहत युगल बैडमिंटन कोच माथियास बो अभी टीम के साथ बने रहेंगे। माथियास को इसलिए बरकरार रखा गया है ताकि एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों को बेहतर किया जा सके। इसके लिए प्रति माह सात लाख रुपये की वित्तीय सहायता भी दी जाएगी। 
माथियास सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी पर विशेष ध्यान देंगे। इसके अलावा वह युगल टीम के अन्य सदस्यों को भी सलाह देंगे। बो को एशियाई खेलों 2022 तक के लिए नियुक्त किया गया है। 
मिशन ओलंपिक सेल की हुई एक बैठक में 26 अप्रैल से फिलीपींस में शुरू होने वाली एशियाई चैंपियनशिप में बैडमिंटन खिलाड़ियों की भागीदारी में सहायता करने के लिए भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के प्रस्तावों को भी मंजूर किया गया है। 
वहीं महिला एकल खिलाड़ी आकर्षी कश्यप के अलावा अश्विनी भट तथा शिखा गौतम की महिला युगल जोड़ी, तनीषा क्रास्टो एवं ईशान भटनागर की मिश्रित युगल जोड़ी, विष्णुवर्धन गौड़ पी एवं कृष्णा प्रसाद की पुरूष युगल जोड़ी  के साथ-साथ अर्जुन एम आर एवं ध्रुव कपिला की पुरूष युगल जोड़ी को भी जरुरी सहयोग दिया जाएगा। 
आकर्षी को राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों के लिए टीम में शामिल किया गया है।
टॉप्स ने ओलंपिक पदक विकेजा पीवी सिंधू के वर्तमान कोच पार्क ताए सांग के स्थान पर विधि चौधरी को सहायता प्रदान करने के अनुरोध को भी स्वीकार कर लिया, जो फिलीपींस में एशियाई चैंपियनशिप के दौरान इस खिलाड़ी के साथ होगी।
 

Related Posts